Ford की नई कॉम्पैक्ट यूटिलिटी व्हीकल लॉन्च को तैयार, 31 जनवरी को दिखेगी पहली झलक

By सुवासित दत्त | Published: January 23, 2018 10:06 AM2018-01-23T10:06:32+5:302018-01-23T10:13:12+5:30

कंपनी ने अभी तक इस नई कॉम्पैक्ट यूटिलिटी व्हीकल के नाम का खुलासा नहीं किया है लेकिन, माना जा रहा है कि ये नई Figo Cross हो सकती है।

Ford To Launch New Compact Utility Vehicle This Month | Ford की नई कॉम्पैक्ट यूटिलिटी व्हीकल लॉन्च को तैयार, 31 जनवरी को दिखेगी पहली झलक

फोर्ड फीगो क्रॉस

Highlightsकंपनी ने अभी तक इस कार के नाम का खुलासा नहीं किया हैये नई कार Ford Figo Cross हो सकती हैखबरों के मुताबिक ये नई कार Ford Kuga भी हो सकती है

Ford India भारत में अपनी नई कॉम्पैक्ट यूटिलिटी व्हीकल के लॉन्च के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस नई कॉम्पैक्ट यूटिलिटी व्हीकल को 31 जनवरी, 2018 को लॉन्च किया जाएगा जिसके लिए कंपनी ने प्रेस इनवाइट भेज दी है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस नई कार के नाम का खुलासा नहीं किया है लेकिन, माना जा रहा है कि ये नई कार Ford Figo Cross को सकती है। खबर ये भी है कि ये नई कार Ford Kuga भी हो  सकती है। 

इस नई कार के इंजन स्पेसिफिकेशन के बारे में भी कोई खास जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन, बताया जा रहा है कि इसमें नया 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और एक 1.5-लीटर डीज़ल इंजन लगा हो सकता है। ये 1.2-लीटर पेट्रोल 90 बीएचपी का पावर देता है वहीं, 1.5-लीटर डीज़ल इंजन 100 बीएचपी का पावर देता है। इस कार के साथ 5-स्पीड मैनुअल और नया 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जा सकता है।

अगर ये नई कार Ford Figo Cross हुई तो ये Figo का क्रॉसओवर वर्जन होगी। इस कार में अतिरिक्त बॉडी क्लैडिंग और स्टाइलिंग किट लगाई जाएगी। कार में Mustang की तरह हेक्सागोनल ग्रिल, स्वेप्टबैक हेडलैंप, ब्लैक बॉडी क्लैडिंग लगा होगा। इसके अलावा कार में ट्विन स्पोक ब्लैक एलॉय व्हील, स्प्लिट रेसिंग, रूफ रेल और एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट लगा होगा।

Ford Figo Cross की केबिन में फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले लगा होगा। इसमें एप्पल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो और Ford SYNC3 कनेक्टिविटी सिस्टम की सुविधा भी होगी।

Web Title: Ford To Launch New Compact Utility Vehicle This Month

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे