Ford India called back units of EcoSport due to security reasons | फोर्ड इंडिया ने सुरक्षा कारणों की वजह से वापस बुलाईं EcoSport की यूनिट्स, SUV में ये थी खामी
Ford EcoSport (फोटो सोर्स- फोर्ड)

Highlightsफोर्ड इंडिया ने फोर्ड ईकोस्पोर्ट की 22 जनवरी से 8 फरवरी के बीच मैन्युफैक्चर की गई यूनिट को वापस बुलाया है।जनवरी-फरवरी में मैन्युफैक्चर की गई इन यूनिट्स में राइट हैंड साइड के चाइल्ड लॉक फंक्शन में खामी थी।

नई दिल्ली: फोर्ड इंडिया ने इस साल नए उत्सर्जन मानदंडों को पूरा करने के लिए अपनी पूरी लाइनअप अपडेट कर दी थी। मगर इसके बाद भी कंपनी ने अपने मॉडल्स के दाम में खास बदलाव नहीं किए थे। हालांकि, अब फोर्ड इंडिया ने अपने सबसे मशहूर मॉडल ईकोस्पोर्ट (Ford EcoSport) को वापस बुलाया है। इन फोर्ड ईकोस्पोर्ट का निर्माण 22 जनवरी, 2020 से 8 फरवरी, 2020 के बीच किया गया था। इनमें पेट्रोल और डीजल दोनों मॉडल शामिल हैं।

चाइल्ड लॉक फंक्शन में थी खामी

दरअसल, जनवरी और फरवरी में मैन्युफैक्चर की गई यूनिट्स में राइट हैंड साइड का चाइल्ड लॉक फंक्शन सही से काम नहीं कर रहा था। इस फंक्शन में खामी होने की वजह से कंपनी ने 22 जनवरी से 8 फरवरी के बीच मैन्युफैक्चर की गई यूनिट को वापस बुलाया है। बता दें कि कार में चाइल्ड लॉक एक्टिव के बाद भी कार के डोर को अंदर से खोला जा सकता है। 

927 प्रभावित ग्राहकों को फोर्ड ने किया सूचित

ऐसे में इसे ठीक करने के लिए कंपनी ने पहले अपने ग्राहकों को एक ई-मेल किया, जिसके जरिए उन्होंने ग्राहकों को लॉकडाउन के बाद कार को अपने नजदीकी सर्विस स्टेशन ले जाने को कहा। मालूम हो, फोर्ड इंडिया ने अपने 927 प्रभावित वाहन मालिकों को इसके बारे में सूचित कर दिया है। कंपनी को इस खामी को सही करने में महज 45 मिनट का समय लगेगा, जोकि ग्राहकों के लिए मुफ्त है। यानि इसके लिए ग्राहकों को किसी तरह का कोई चार्ज नहीं देना है। 

सर्विस स्टेशन जाने से पहले ले लें अपॉइंटमेंट

फोर्ड ने ग्राहकों से अपील की है कि सर्विस स्टेशन जाने से पहले वो एक बार अपॉइंटमेंट ले लें, ताकि उन्हें अपनी बारी के लिए ज्यादा इंतजार न करना पड़े और इससे सामाजिक दूरी का भी पालन किया जा सकेगा। यही नहीं, कोरोना वायरस महामारी के कारण फोर्ड इंडिया ने वारंटी के साथ-साथ अपने ग्राहकों के लिए मुफ्त सेवाओं के शेड्यूल भी बढ़ा दिए हैं। 

Web Title: Ford India called back units of EcoSport due to security reasons
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे