फोर्ड ने 50,000 तक कम की इकोस्पोर्ट की कीमत, ये है डील

By रजनीश | Published: June 1, 2019 02:27 PM2019-06-01T14:27:17+5:302019-06-01T14:27:17+5:30

कार निर्माता कंपनी फोर्ड का इकोस्पोर्ट की कीमत घटाने का फैसला बाजार में पकड़ को मजबूत बनाए रखने के तौर पर देखा जा सकता है। सब 4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में इकोस्पोर्ट को कई कारों से तगड़ा कॉम्पिटिशन मिल रहा है।

Ford Ecosport to get CHEAPER best suv car under 10 lakh rupees | फोर्ड ने 50,000 तक कम की इकोस्पोर्ट की कीमत, ये है डील

इकोस्पोर्ट अपने सेगमेंट में बेहद चर्चित और लोकप्रिय कार है।

फोर्ड की सब 4 मीटर सेगमेंट में काफी लोकप्रिय कार इकोस्पोर्ट को अब कई अन्य कंपनियों के कार से टक्कर मिलती दिख रही है। इंडियन मार्केट में इस कार का कॉम्पिटिशन मारूति सुजुकी की विटारा ब्रेजा और टाटा की नेक्सन जैसे कारों से है। हाल ही में लॉन्च हुई ह्यूंडै की कार वेन्यू के बाद फोर्ड ने इकोस्पोर्ट मॉडल के बारे में सोचना शुरू किया है। फोर्ड ने इकोस्पोर्ट के टाइटैनियम वेरियंट्स की कीमत में 45-50 हजार तक की कटौती किया है। 

कीमत कम कर देने से जरूरी नहीं कि कार पहले की तरह बिकती रही। क्योंकि उसी बजट की अन्य कारों में कई नए फीचर भी मुकाबले को कड़ा कर देते हैं। इसके लिए कंपनी इस कार के एक नए वेरियंट को लाने पर विचार कर रही है। 

ऑटोकार इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक कार के टाइटैनियम प्लस वेरियंट में कंपनी 50,000 तक की कटौती करेगी। हालांकि सस्ती ईकोस्पोर्ट में कुछ फीचर्स मौजूद नहीं होंगे। सस्ते वेरियंट में क्रूज कंट्रोल, लेदर सीट और सिंक 3 इंफोटेंटमेंट सिस्टम नहीं होगा। कंपनी को उम्मीद है कि कार की कीमत कम होने के बाद लोग इकोस्पोर्ट खरीदने में ज्यादा दिलचस्पी दिखाएंगे।

इस वेरियंट में 9.0 इंच फ्लाईऑडियो इंफोटेंटमेंट सिस्टम और सनरूफ दी जाएगी। कहा जा रहा है कि नई अपडेट इकोस्पोर्ट के इंजन और ट्रांसमिशन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इस वेरियंट में ग्राहक को 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मिलेगा। इसके अलावा 1.5 लीटर डीजल इंजन का भी विकल्प भी मिलेगा। डीजल इंजन के साथ सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन ही ऑफर किया जाएगा। ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन डीजल इंजन के साथ उपलब्ध नहीं है। 

इन सब के अलावा टाइटैनियम वेरियंट के कुछ फीचर में कमी की जाएगी। इस वेरियंट में सनग्लास होल्डर्स और रियर पैसेंजर के लिए सेंटर आर्मरेस्ट नहीं होगा। इंजन की बात करें तो 1.5 लीटर डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन विकल्प उपलब्ध होंगे। डीजल और पेट्रोल दोनों ही वैरियंट में मैनुअल ऑप्शन उपलब्ध होगा। 

इकोस्पोर्ट अपने सेगमेंट में बेहद चर्चित और लोकप्रिय कार है। सुरक्षा के लिहाज से इकोस्पोर्ट में 2 एयरबैग स्टैंडर्ड दिए जा रहे हैं। इसका मतलब यह है कि इकोस्पोर्ट के शुरुआती मॉडल में भी एयरबैग दिए गए हैं। इस कार को फन टू ड्राइव कार कहा जाता है।

Web Title: Ford Ecosport to get CHEAPER best suv car under 10 lakh rupees

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे