Maruti Suzuki Ciaz के फेसलिफ्ट मॉडल में लगा होगा 1.5 लीटर इंजन, जानें और क्या कुछ होगा नया

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: August 7, 2018 03:14 PM2018-08-07T15:14:05+5:302018-08-07T15:14:05+5:30

इंजन के पावर की बात करें तो ये इंजन 104 बीएचपी का पावर और 138Nm का अधिकतम टॉर्क देता है।

Facilitator model of Maruti Suzuki Ciaz will have a 1.5 liter engine, all you need to know | Maruti Suzuki Ciaz के फेसलिफ्ट मॉडल में लगा होगा 1.5 लीटर इंजन, जानें और क्या कुछ होगा नया

Maruti Suzuki Ciaz के फेसलिफ्ट मॉडल में लगा होगा 1.5 लीटर इंजन, जानें और क्या कुछ होगा नया

नई दिल्ली, 7 अगस्तः इसी महिने के 20 तारीख(20 अगस्त 2018) को लॉन्च होने जा रही Maruti Suzuki Ciaz के  के इंजन का खुलासा हो गया  है। ये Ciaz का फेस्लिफ्ट मॉडल है। पहले ये कार 6 अगस्त को लॉन्च होने वाली थी लेकिन किसी कारण से कंपनी ने इस कार की लॉन्चिंग की तारीख को आगे बढ़ा दिया था। लॉन्चिंग से कुछ ही दिन पहले इस कार के इंजन के बारे में खुलासा हो गया है। खुलासे के अनुसार नई Ciaz में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन लगा होगा। इंडोंएशिया के बाजार में बिकने वाली न्यू जनरेशन Ertiga में यही इंजन लगा है। 

इंजन के पावर की बात करें तो ये इंजन 104 बीएचपी का पावर और 138Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। इसके अलावा इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5-स्पीड ऑटोमेटिक युनिट से लैंस किया जा सकता है। नया इंजन पहले से ज्यादा पावरफुल और फ्यूल एफिसिएंट होगा। डीजल वेरिएंट की बात करें तो इसमे 4 सिलिंडर G13B टर्बोचार्जड इंजन लगा होगा जो 90 बीएचपी का पावर और 200 Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करेगा।

कंपनी ने इस कार का वीडियो टीजर बहुत पहले ही लॉन्च कर दिया था। जारी किए गए वीडियो टीज़र में कार का फ्रंट ग्रिल दिखाया गया है, जो पहले से ज्यादा एंग्युलर और शार्प नज़र आ रहा है। इसके अलावा कार में नई एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट और प्रोजेक्टर लेंस भी लगाया गया है।

इसके अलावा टीजर में Ciaz फेसलिफ्ट के रियर प्रोफाइल को नहीं दिखाया गया है। बताया जा रहा है कि कार में नई एलईडी टेल लाइट और नया बंपर लगाया जाएगा। कार के इंटीरियर में बहुत ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है। लेकिन, इस बार कार में क्रूज़ कंट्रोल फीचर भी दिया जाएगा और साथ ही SmartPlay इंफोटेनमेंट सिस्टम को भी अपग्रेड किया जाएगा।

 

Web Title: Facilitator model of Maruti Suzuki Ciaz will have a 1.5 liter engine, all you need to know

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Suzukiसुजुकी