नए अवतार में आई नेताओं, अधिकारियों के रुतबे वाली एंबेसडर कार, देखते रह जाएंगे नई डिजाइन

By रजनीश | Published: April 8, 2020 01:22 PM2020-04-08T13:22:52+5:302020-04-08T13:23:54+5:30

एंबेसडर एक क्लासिक भारतीय कार है। इस कार को हिंदुस्तान मोटर्स ने बनाया था। यह कार नेताओं, अधिकारियों के रुतबे का हिस्सा मानी जाती थी।

DC Design Reimagines Hindustan Ambassador As An Electric Vehicle | नए अवतार में आई नेताओं, अधिकारियों के रुतबे वाली एंबेसडर कार, देखते रह जाएंगे नई डिजाइन

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsडीसी2 दिग्गज कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया की कंपनी है और इसी कंपनी ने एंबेसडर को कस्टमाइज किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक DC2 का कहना है कि अगर उसकी डिजाइन की हुई एंबेसडर का रिस्पांस पॉजिटिव रहा तो और अधिक एंबेसडर को कस्टमाइज किया जाएगा।  

भारत की फेमस व्हीकल डिजाइनर कंपनी डीसी डिजाइन का नाम आपने सुना होगा। फिलहाल इस कंपनी को अब DC2 के नाम से जाना जाता है। यह कंपनी किसी भी वाहन के इंटीरियर और एक्सटीरियर को बेहतरीन लुक और डिजाइन देने के लिए पहचानी जाती है। 

इस कंपनी की डिजाइन की हुई वैनिटी वैन और कारें बॉलीवुड के कई बड़े स्टार इस्तेमाल करते हैं। हाल ही में इसी कंपनी ने माधुरी दीक्षित की इनोवा कार को भी डिजाइन किया है। DC2 ने किसी समय की मशहूर भारतीय कार एंबेसडर को बिल्कुल नया लुक दिया है। बाहर से तो एंबेसडर ऐसी दिखती है कि आप एक बार में तो पहचान ही नहीं पाएंगे। 

डीसी2 दिग्गज कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया की कंपनी है और इसी कंपनी ने एंबेसडर को कस्टमाइज किया है। एंबेस़डर का सिर्फ डिजाइन ही नहीं बदला बल्कि उसको इलेक्ट्रिक अवतार दिया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक DC2 का कहना है कि अगर उसकी डिजाइन की हुई एंबेसडर का रिस्पांस पॉजिटिव रहा तो और अधिक एंबेसडर को कस्टमाइज किया जाएगा।  

एंबेसडर एक क्लासिक भारतीय कार है। इस कार को हिंदुस्तान मोटर्स ने बनाया था। यह कार नेताओं, अधिकारियों के रुतबे का हिस्सा मानी जाती थी। 29 साल का सफर तय करने के बाद आखिर में साल 2014 में इस कार का प्रॉडक्शन बंद कर दिया गया।  

हिंदुस्तान मोटर्स ने डिमांड कम होने, नए सेफ्टी फीचर्स आने अन्य कारणों के चलते इसका उत्पादन बंद करने का फैसला लिया। एंबेसडर कार का निर्माण बंद करने के पीछे कंपनी ने कहा था कि उत्तरपाड़ा संयंत्र में स्थितियां बिगड़ना, जिसमें बहुत कम उत्पादकता, बढ़ती अनुशासनहीनता, पैसों की कमी, कार की डिमांड में कमी और देनदारियों का बढ़ जाना शामिल है। 

Web Title: DC Design Reimagines Hindustan Ambassador As An Electric Vehicle

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे