कोरोना से लड़ाई में महिंद्रा ने लॉन्च किया एंबुलेंस, कम कीमत और संकरी गलियों में भी जाने में सक्षम, इस राज्य को मिलेगा पहला बैच

By रजनीश | Published: June 16, 2020 07:21 PM2020-06-16T19:21:11+5:302020-06-16T19:21:36+5:30

कोरोना से लड़ाई में फिजिकल डिस्टेंसिंग तो शुरुआती बचाव है। लेकिन इस संक्रमण से पीड़ित लोगों के लिए सबसे जरूरी उपकरण वेंटीलेटर और एंबुलेंस है। कई राज्यों ऐसी खबरें आयी जहां कोरोना पीड़ित को अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेस नहीं मिल सकी।

Covid-19 Relief BS6 Mahindra Supro Ambulance launched at a price of Rs 6.94 lakh amid lockdown | कोरोना से लड़ाई में महिंद्रा ने लॉन्च किया एंबुलेंस, कम कीमत और संकरी गलियों में भी जाने में सक्षम, इस राज्य को मिलेगा पहला बैच

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsकोरोना पीड़ित मरीज को बचाने के लिए सबसे पहली काम उसको समय से अस्पताल तक पहुंचाना जरूरी है जहां उसे चिकित्सा सुविधा मिल सके।कोरोना मरीजों की भारी संख्या को देखते हुए ज्यादा संख्या में एंबुलेस की जरूरत है। ऐसे में महिंद्रा का सुप्रो एंबुलेस किफायती होने के साथ ही संकरे रास्तों के लिए भी बेहतर विकल्प है।

वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने BS6 सुप्रो एंबुलेंस (Supro Ambulance) लॉन्च किया है। कंपनी ने कोरोना वायरस को देखते हुए सुप्रो एंबुलेंस को लॉन्च किया है। 

महिंद्रा ने सुप्रो एंबुलेंस को कंपनी के लोकप्रिय सुप्रो वैन प्लेटफॉर्म पर इन-हाउस डेवलप किया है। मुंबई में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 6.94 लाख रुपये से शुरू होती है। 

एक्सप्रेस ड्राइव के मुताबिक 12 एंबुलेंस का पहला बैच खासतौर पर महाराष्ट्र सरकार के लिए कोरोना से लड़ाई हेतु तैयार किया गया है। 

महिंद्रा सुप्रो एंबुलेंस को दो वेरिएंट्स LX और ZX में पेश किया है। एम्बुलेंस में फोल्डेबल स्ट्रेचर और ट्रॉली, मेडिकल किट बॉक्स, ऑक्सीजन सिलेंडर का भी प्रावधान है। 

बाहर की तरफ, यह एम्बेलुंस AIS 125 प्रमाणित रेट्रो रिफ्लेक्टिव डिकेल्स, 75 फीसली फ्रॉस्टेड विंडो और एम्बुलेंस में साइरन वाली नीली बत्ती से लैस है। 
महिंद्रा एंड महिंद्रा के सीईओ विजय नाकरा ने एंबुलेंस की लॉन्च के दौरान कहा कि सुप्रो एंबुलेंस की मदद से लोग जल्दी और सुरक्षित तरीके से चिकित्सा सुविधा के लिए पहुंच सकेंगे। कोरोना से लड़ाई में फेस शील्ड, वेंटीलेटर्स, सेनेटाइजर के बाद महिंद्रा की तरफ से यह एक और कदम है।

इस एम्बुलेंस में महिंद्रा का DI इंजन दिया गया है। इसके साथ ही यह तुलनात्मक रूप कॉम्पैक्ट एंबुलेंस भी है। अपनी इस खासियत के चलते यह भारतीय सड़कों में रोगी को तेजी से ले जा सकती है।

Web Title: Covid-19 Relief BS6 Mahindra Supro Ambulance launched at a price of Rs 6.94 lakh amid lockdown

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे