कार खड़ी करने के लिए आपके पास भी नहीं है जगह, आनंद महिंद्रा ने वीडियो के जरिए बताया शानदार जुगाड़

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 26, 2020 12:53 PM2020-02-26T12:53:30+5:302020-02-26T12:53:30+5:30

वीडियो में साफ देखा जा सकता है एक शख्स जो अपनी कार पार्क करना चाहते हैं लेकिन उनके गेट के पास जगह काफी कम है। जबकि थोड़ा अंदर आने पर थोड़ा ज्यादा स्पेस है। ऐसे में अगर वो अपनी कार गेट के पास पार्क करते हैं तो घर के बाकी लोगों को निकलने में दिक्कत होगी। 

car parking space idea use indian jugaad technology over car parking problem anand mahindra | कार खड़ी करने के लिए आपके पास भी नहीं है जगह, आनंद महिंद्रा ने वीडियो के जरिए बताया शानदार जुगाड़

फोटो क्रेडिट: स्क्रीनशॉट

Highlightsकार पार्क करने के लिए कार मालिक का एक शानदार जुगाड़ है। उन्होंने पहिया लगा हुआ एक जाल बनवाया है जिस पर कार मालिक अपनी कार चढ़ा देते हैं।एक बात का ध्यान रखें कि कार को जब जाल पर चढ़ाया जा रहा है उससे पहले एक सदस्य जाल को जमीन से लॉक कर देता है जिससे कार को जाल पर चढ़ाते समय कार और जाल अपनी जगह से खिसकें नहीं।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया खासतौर पर ट्वीटर पर काफी एक्टिव रहते हैं। आनंद महिंद्रा देश-दुनिया के कोने के कई तरह के वीडियो ट्वीट करते रहते हैं। उनके ट्वीट को लोग काफी लाइक और रिट्वीट भी करते हैं। हाल ही में आनंद महिंद्रा ने एक कार पार्किंग से जुड़ा मजेदार वीडियो ट्वीट किया...

आनंद महिंद्रा का ट्वीट किया हुआ सिर्फ देखकर मजे लेने के लिए ही नहीं बल्कि उस वीडियो में दिखाए गए आइडिया को आप अपने लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह वीडियो ऐसे लोगों के काम आ सकता है जिनके पास कार तो है लेकिन उसको पार्क करने के लिए जगह नहीं है। जगह है भी तो इतनी छोटी जगह है कि कार पार्क कर देने के बाद उस एरिया से निकलना मुश्किल होता है।

आनंद महिंद्रा ने एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि क्या करना चाहिए जब आपके पास कम जगह हो..भारतीय टैलेंट के जरिए देखें शानदार तरीका...

वीडियो में साफ देखा जा सकता है एक शख्स जो अपनी कार पार्क करना चाहते हैं लेकिन उनके गेट के पास जगह काफी कम है। जबकि थोड़ा अंदर आने पर थोड़ा ज्यादा स्पेस है। ऐसे में अगर वो अपनी कार गेट के पास पार्क करते हैं तो घर के बाकी लोगों को निकलने में दिक्कत होगी। 
वीडियो-

कार पार्क करने के लिए कार मालिक का एक शानदार जुगाड़ है। उन्होंने पहिया लगा हुआ एक जाल बनवाया है जिस पर कार मालिक अपनी कार चढ़ा देते हैं। एक बात का ध्यान रखें कि कार को जब जाल पर चढ़ाया जा रहा है उससे पहले एक सदस्य जाल को जमीन से लॉक कर देता है जिससे कार को जाल पर चढ़ाते समय कार और जाल अपनी जगह से खिसकें नहीं।

कार के जाल पर चढ़ जाने के बाद लॉक को खोलकर जाल सहित कार को दीवार से सटा दिया जाता है। इससे कार भी किनारे पार्क हो जाती है और घर में बाकी लोगों के आने-जाने के लिए जगह भी पर्याप्त बची रह जाती है।

Web Title: car parking space idea use indian jugaad technology over car parking problem anand mahindra

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Carकार