Called the BattRE GPSie this is a new and affordable e-scooter which comes in with internet connected features | लॉन्च हुआ कम कीमत वाला बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर, दिया गया है खास इंटरनेट और जीपीएस फीचर
फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsइस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक इंटीग्रेटेड सिम कार्ड दिया गया है जिसके जरिए स्मार्ट व्हीकल को एप के जरिए फोन से ऐक्सेस किया जा सकता है।स्कूटर में एक अलर्ट फीचर भी दिया गया है जो क्रैश अलर्ट, टो अलर्ट, स्पीड अलर्ट और डिवाइस स्टेटस के बारे में राइडर को अपडेट करता है।

इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप BattRE Electric Mobility ने एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर BattRE gps ie लॉन्च किया है। हेडलाइन में हमने इसके कम कीमत की बात की है तो जान लीजिए यह स्कूटर 64,990 रुपये की कीमत में उपलब्ध है। इसकी कीमत को कम कहने की वजह यह है कि इलेक्ट्रिक वाहन अभी अपने शुरुआती दौर में होने की वजह से थोड़े महंगे हैं लेकिन अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों के मुकाबले इसकी कीमत थोड़ा कम है। 

बात करें इस स्कूटर में दिए जाने वाली फीचर्स की तो यह इंटरनेट कनेक्टेड इलेक्ट्रिक स्कूटर है। BattRE ने इस इंटरनेट कनेक्टेड स्कूटर को Aeris कम्यूनिकेश के पार्टनरशिप में तैयार किया है। 

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक इंटीग्रेटेड सिम कार्ड दिया गया है जिसके जरिए स्मार्ट व्हीकल को एप के जरिए फोन से ऐक्सेस किया जा सकता है। स्कूटर में जीपीएस ट्रेसिंग, रिमोट इम्मोबिलाइजेशन, ड्राइवर बिहेवियर रिपोर्ट्स, ट्रिप रिपोर्ट्स, जियोफेंस, डिवाइस मैनेजमेंट और सिक्योर पार्क जैसे फीचर हैं। 

स्कूटर में एक अलर्ट फीचर भी दिया गया है जो क्रैश अलर्ट, टो अलर्ट, स्पीड अलर्ट और डिवाइस स्टेटस के बारे में राइडर को अपडेट करता है। स्कूटर में एलईडी हेडलैम्प, रिसर्व मोड, की-लेस इग्निशन और एंटी-थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर्स भी हैं।

रेंज
जिस तरह से पेट्रोल से चलने वाले स्कूटर में माइलेज होता है उसी तरह इलेक्ट्रिक वाहनों में माइलेज के लिए रेंज का इस्तेमाल करते हैं। मतलब एक बार फुल चार्ज पर स्कूटर जितनी दूर जा सकता है उसे ही रेंज कहते हैं। 

आपको बताएं तो इलेक्ट्रिक वाहन की फिलहाल सबसे बड़ी जान उसकी बैटरी होती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 48V 24Ah लीथियम फेरो फॉस्फेट बैटरी दी गई है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह स्कूटर 65 किलोमीटर का सफर तय करती है। स्कूटर की बैटरी को फुल चार्ज करने में करीब ढाई घंटे का समय लगता है।

ब्रेकिंग
ब्रेकिंग की बात करें, तो इसमें दोनों तरफ 220mm डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। स्कूटर में टायर भी ट्यूबलेस दिए गए हैं। फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क्स और रियर में अजस्टेबल कॉइलओवर सस्पेंशन हैं। 

BattRE gps ie इलेक्ट्रिक स्कूटर महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, गुजरात, और तमिलनाडु में 50 से अधिक डीलरशिप पर उपलब्ध होगा। इसके साथ ही इस स्कूटर को आप Amazon पर के जरिए भी खरीद सकते हैं।

Web Title: Called the BattRE GPSie this is a new and affordable e-scooter which comes in with internet connected features
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे