bs6 tvs xl 100 bike updated version launched with 15 percent more mileage no need to 2t oil | नए इंजन के साथ आई TVS XL 100, एक लीटर पेट्रोल में चलेगी 67 किमी, नहीं होगी 2T ऑयल की जरूरत
टीवीएस अपनी XL100 बाइक पर 3 साल की वारंटी भी प्रदान कर रही है।

Highlightsटीवीएस XL 100 में माइलेज बढ़ने के पीछे गाड़ी में दी जाने वाली फ्यूल इंजेक्शन तकनीक है जिसका सभी बीएस6 इंजन वाली बाइक में प्रयोग किया जा रहा है।कंपनी दावा कर रही है कि नया बीएस6 इंजन आने के बाद इस गाड़ी का माइलेज करीब 15 फीसदी तक बढ़ जाएगा। 

दो-पहिया निर्माता कंपनी TVS मोटर्स ने अपनी मशहूर मोपेड टीवीएस XL 100 को नए बीएस6 इंजन के साथ लॉन्च कर दिया है। इस मोपेड को कंपनी ने तीन वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है। टीवीएस एक्सएल 100 के एंट्री लेवल हैवी ड्यूटी की एक्स-शोरूम कीमत 43,889 रुपये रखी गई है। इसके हैवी ड्यूटी स्पेशल एडिशन की कीमत 45,129 रुपये है। वहीं कंफर्ट वेरिएंट की कीमत 45,459 रुपये रखी गई है। 

इस मोपेड का पुराना बीएस4 नए बीएस6 मोपेड की तुलना में 3000 से 3500 रुपये तक कम कीमत में आता था। इसमें दिया गया इंजन 4.4 एचपी की पावर और 6.5 एनएम की टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इसमें 99.7 सीसी की पॉवर वाला इंजन प्रयोग किया है। 

टीवीएस अपनी इस बाइक पर 3 साल की वारंटी भी प्रदान कर रही है। इसके साथ ही कंपनी का दावा है कि इसके इंजन में 2T ऑयल डालने की जरूरत नहीं है। कंपनी दावा कर रही है कि नया बीएस6 इंजन आने के बाद इस गाड़ी का माइलेज करीब 15 फीसदी तक बढ़ जाएगा। 

माइलेज बढ़ने के पीछे गाड़ी में दी जाने वाली फ्यूल इंजेक्शन तकनीक है जिसका सभी बीएस6 इंजन वाली बाइक में प्रयोग किया जा रहा है। इसके बीएस4 मॉडल का वजन 84 किलोग्राम था, वहीं नए मॉडल का वजन बढ़कर 85.5 किग्रा हो गया है। 

टीवीएस XL 100 को लोग इसके बेहतर माइलेज और कम मेंटेनेंस की वजह से काफी पसंद भी करते हैं। खासतौर पर ग्रामीण इलके और छोटे दुकानदार इसे काफी पसंद करते हैं। क्योंकि इसमें दो लोगों के बैठने अलावा भी ड्राइवर और तेल टंकी के बीच में काफी जगह होती है जिसका इस्तेमाल ग्रामीण इलाकों के लोग औऱ छोटे दुकानदार सामान ढोने में करते हैं। यही वजह है कि ग्रामीण इलाकों में इस बाइक की काफी बिक्री होती है। और यह फरवरी की सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 बाइक में से भी एक है।  

Web Title: bs6 tvs xl 100 bike updated version launched with 15 percent more mileage no need to 2t oil
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे