BS6 Ford Endeavour launched at Rs 29.55 lakh seven seat SUV feature | फोर्ड ने लॉन्च की धांसू एसयूवी कार एंडेवर का बीएस6 मॉडल, दाम भी हुआ कम, मिलते हैं ये जानदार फीचर्स
फोर्ड एंडेवर BS6 तीन वेरियंट में उपलब्ध है।

Highlightsनई एंडवेर के लुक में कोई बड़े बदलाव नहीं हुए हैं। इसकी हेडलाइट की डिजाइन में थोड़ा बदलाव किया गया है। बाकी यह कार अपने पुराने BS4 मॉडल की तरह ही है। नई एंडेवर में फोर्ड का मोबिलिटी और कनेक्टिविटी सल्यूशन 'फोर्डपास' फीचर दिया गया है। इस सिस्टम के जरिए कार को स्टार्ट, स्टॉप, लॉक और अनलॉक करने का फीचर मिलता है।

अमेरिकी कार निर्माता कंपनी फोर्ड ने मंगलवार को अपनी एसयूवी एंडेवर (Endeavour) का BS6 एमिशन मॉडल लॉन्च कर दिया है। नई एंडेवर की कीमत 29.55 लाख से 33.25 लाख रुपये के बीच है। जैसा की कहा जा रहा था BS4 से BS6 में अपग्रेड होने के बाद वाहनों की कीमत बढ़ेगी लेकिन एंडेवर के साथ ऐसा नहीं हुआ बल्कि इसकी कीमत घटी है। अपने BS4 मॉडल के मुकाबले नई BS6 एंडेवर की कीमत 1.45 लाख रुपये तक कम हुई है।

हालांकि, कंपनी के मुताबिक घटी हुई यह कीमत इंट्रोडक्टरी प्राइज है और यह सिर्फ 30 अप्रैल तक की गई बुकिंग पर ही लागू होगी। कंपनी 1 मई से BS6 एंडेवर की कीमत 70 हजार रुपये तक बढ़ा देगी।

10-स्पीड गियरबॉक्स
नई एंडेवर में BS6 एमिशन वाला 2.0-लीटर ईकोब्लू डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 170ps का पावर और 420Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है। इसी के साथ यह कार देश में एक मात्र ऐसी कार है जिसमें 10 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

माइलेज
फोर्ड का कहना है कि BS6 इंजन के साथ आने वाली एंडेवर अपने पुराने BS4 मॉडल के मुकाबले ज्यादा माइलेज प्रदान करेगी। नई एंडेवर के 4X2 वर्जन में 13.90 किलोमीटर प्रति लीटर और 4X4 वर्जन में 12.4 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा।

लुक
नई एंडवेर के लुक में कोई बड़े बदलाव नहीं हुए हैं। इसकी हेडलाइट की डिजाइन में थोड़ा बदलाव किया गया है। बाकी यह कार अपने पुराने BS4 मॉडल की तरह ही है। नई एंडेवर में फोर्ड का मोबिलिटी और कनेक्टिविटी सल्यूशन 'फोर्डपास' फीचर दिया गया है। इस सिस्टम के जरिए कार को स्टार्ट, स्टॉप, लॉक और अनलॉक करने का फीचर मिलता है। फोर्डपास की मदद से आप फ्यूल लेवल, डिस्टेंस-टू-इम्पटी और व्हीकल लोकेशन भी जान सकेंगे। 

नई एंडेवर में आपको पहले की तरह ही टेरेन मैनेजमेंट सिस्टम, ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, पैनॉरमिक सनरूफ, सेमी-ऑटो पैरलल पार्क असिस्ट, पुश स्टार्ट बटन, 8-वे पावर एडजस्टेबल ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीट, हिल लॉन्च असिस्ट और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे फीचर मिलते हैं।

कीमत
बात करें कार खरीदने से जुड़े सबसे महत्वपूर्ण बात की तो यह कार तीन वेरियंट- टाइटेनियम Titanium 4X2 AT, Titanium+ 4X2 AT और Titanium+ 4X4 AT में उपलब्ध है। इनकी एक्स शोरूम कीमत क्रमश: 29.55 लाख, 31.55 लाख और 33.25 लाख रुपये है।

Web Title: BS6 Ford Endeavour launched at Rs 29.55 lakh seven seat SUV feature
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे