कम खर्चे में घूमें ज्यादा, एक लीटर पेट्रोल में चलेगी 36 किमी, जल्द होगी है लॉन्च

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: January 24, 2019 04:28 PM2019-01-24T16:28:51+5:302019-01-24T16:28:51+5:30

बजाज ऑटो इंडिया जल्द ही अपनी नई QUTE  QUADRICYCLE  कार लॉन्च करने जा रहा है

Bjaj auto india launch a new Qute Quadricycle car in march | कम खर्चे में घूमें ज्यादा, एक लीटर पेट्रोल में चलेगी 36 किमी, जल्द होगी है लॉन्च

कम खर्चे में घूमें ज्यादा, एक लीटर पेट्रोल में चलेगी 36 किमी, जल्द होगी है लॉन्च

बजाज ऑटो इंडिया जल्द ही अपनी नई QUTE  QUADRICYCLE  कार लॉन्च करने जा रहा है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने क्वाड्रिसाइकलों को गैर परिवाहनों या यात्री वाहनों के रूप में उपयोग करने की अनुमति दे दी है। कंपनी इस कार को भारत में जल्द ही लॉन्च करने वाली है।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इन गाड़ियों को मार्च 2019 तक सड़को पर उतारा जा सकता है। यह देखने में बहुत छोटी है। अगर इस क्वाड्रिसाइकल एवरेज देखों तो और गाड़ियों के मुकाबले इसकी माइलेज काफी ज्यादा है। कंपनी एक लीटर में करीब 36 किलोमीटर एवरेज दे रही है।  

बजाज ऑटो के चीफ कमर्शीयल ऑफिसर राकेश शर्मा का कहना है कि हमें हर लगभग सभी राज्य से कथित तोर पर मंजूरी मिल चुकी है। इस कार के लिए आपको अभी मार्च तक इंतजार करना होगा। बाकी सभी दस्तावेजों के बाद कंपनी को अप्रूवल मिल जाएगा।

जानिए कार के बारे में कुछ खास बातें

Bajaj Qute Quadricycle  कार की बात करें तो इसका इंजन 217 सीसी का है। इसके अलावा स्पार्क-इग्निशन और सिंगल सिलेंडर इंजन में दिया गया है। यह कार का 19.6 एनएम का टार्क जनरेट करेगी और 13 बीएचपी का पावर  होगा। यह केवल पेट्रोल में ही उपलब्ध होगी। जिसमें 8 लीटर का टैंक दिया गया है। इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांससमिशन से लैश होगा। इसके अलावा कीमत की बात की जाएं तो मार्केट में इसकी कीमत 2 लाख रूपए होगी।

इसकी टॉप स्पीड करीब 70 किमी प्रति घंटा की रफ्तार की होगी। इसके अलावा क्वाड्रिसाइकल में सेफ्टी का भी ध्यान रखा गया है। गाड़ी के अंदर बैठने में आपको काफी आरामदायक महसूस होगा। स्पेश के मामले में भी गाड़ी में अच्छी है। इस कार को लेने में आपको बिल्कुल हिचकिचाहट नहीं होगी। यह देखने में काफी सुंदर और क्यूट है। ये देखने में बहुत छोटी-सी है।    

(रिपोर्ट- दुष्यंत राघव)

Web Title: Bjaj auto india launch a new Qute Quadricycle car in march

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे