4 लाख से कम कीमत में आती हैं ये बेहतरीन कार, देती हैं जबरदस्त माइलेज

By रजनीश | Published: April 16, 2020 12:36 PM2020-04-16T12:36:57+5:302020-04-16T12:48:33+5:30

फिलहाल तो पूरा देश ही नहीं बल्कि विश्व के कई देश कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं। लेकिन कोरोना खत्म होने के बाद संभावना है कि कम बजट वाली और बेहतरीन माइलेज वाली कारों की डिमांड बढ़े...

best mileage Cars Under 4 Lakh in India | 4 लाख से कम कीमत में आती हैं ये बेहतरीन कार, देती हैं जबरदस्त माइलेज

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsरेनॉ की क्विड को कंपनी ने एसयूवी लुक दिया है। यह कार दो इंजन ऑप्शन के साथ आती है। एक इंजन 0.8 लीटर का है और दूसरा 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन है। मारुति की एस-प्रेसो कार माइक्रो एसयूवी सेगमेंट की कार है। यह कार 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन के साथ आती है।

भारत में बजट रेंज में आने वाली और ज्यादा माइलेज देने वाली कारों की डिमांड हमेशा से रही है। अगर आप भी कम कीमत में बेहतरीन माइलेज वाली कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी ही बजट रेंज वाली कारों के बारे में जिनकी कीमत  4 लाख के भीतर है और इनका माइलेज भी शानदार है...

​मारुति ऑल्टो
मारुति की छोटी हैचबैक कार ऑल्टो सबसे सस्ती और सबसे ज्यादा माइलेज वाली कारों में से एक है। इस कार में 0.8-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। कार में दिया 796cc का इंजन 47hp का पावर जेनरेट करता है। खास बात यह है कि यह कार सीएनजी वर्जन के साथ भी आती है। इस कार में 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, एबीएस और स्पीड अलर्ट जैसे लेटेस्ट फीचर मिलते हैं। यह कार 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और सीएनजी मोड में यह कार 31.59 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है। इस कार की शुरुआती कीमत 2.94 लाख रुपये रखी गई है।

​रेनॉ क्विड
रेनॉ की क्विड को कंपनी ने एसयूवी लुक दिया है। यह कार दो इंजन ऑप्शन के साथ आती है। एक इंजन 0.8 लीटर का है और दूसरा 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन है। इस कार में आपको 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले, एयरबैग्स, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स सहित कई अन्य फीचर्स मिल जाते हैं। 0.8-लीटर इंजन के साथ इस कार का माइलेज 22.3 किलोमीटर प्रति लीटर है। इसके 1.0-लीटर इंजन वाले मॉडल का माइलेज मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ 21.7 किलोमीटर और एएमटी गियरबॉक्स के साथ 22.5 किलोमीटर प्रति लीटर है। इस कार की शुरुआती कीमत 2.92 लाख रुपये रखी गई है।

​मारुति एस-प्रेसो
मारुति की एस-प्रेसो कार माइक्रो एसयूवी सेगमेंट की कार है। यह कार 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन के साथ आती है। मारुति की इस कार में बी 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले, एयरबैग्स, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम और इम्मोबिलाइजर जैसे फीचर मिलेंगे। मारुति एस-प्रेसो के 4 वैरियंट बाजार में मौजूद हैं। इसके STD, LXI वेरियंट्स का माइलेज 21.4 किलोमीटर प्रति लीटर औऱ VXI, VXI+ वेरियंट का माइलेज 21.7 किलोमीटर प्रति लीटर है। इस कार की शुरुआती कीमत 3.70 लाख रुपये है।

​डटसन गो
डटसन गो कार में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह कार मैन्युअल ट्रांसमिशन और सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ आती है। इसमें भी आपको 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऐंड्रॉयड ऑटो, ऐपल कारप्ले, एयरबैग्स, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, फॉलो मी होम हेडलैम्प समेत अन्य फीचर मिलेंगे। इस कार के मैन्युअल ट्रांसमिशन का माइलेज 19.72 किलोमीटर प्रति लीटर और सीवीटी के साथ 20.07 किलोमीटर प्रति लीटर है। इस कार की शुरुआती कीमत 3.75 लाख रुपये है। 

आपको बता दें कि आंकड़ों के हिसाब से देखें तो इन चारों ही कारों में इंजन क्षमता के मामले में डटसन गो का इंजन ज्यादा पॉवरफुल है। लेकिन जरूरी नहीं होता कि ज्यादा सीसी क्षमता वाली कार हमेशा बेहतरीन परफॉर्मेंस दे। क्योंकि बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए कई अन्य चीजों के बेहतरीन ट्यूनिंग की भी जरूरत होती है। उदाहरण के लिए बात करें तो कई पॉवरफुल और महंगी गाड़ियों का सीवीटी उतना परफेक्ट तरीके से काम नहीं करता जितना कई बार कम कीमत वाली गाड़ियों का सीवीटी परफॉर्म करता है।

English summary :
Budget Car always in demand in Indian market with good mileage. If you are also planning to buy a car with the best mileage at a lower price then we are telling you about some budget range cars that are priced within 4 lakhs and their mileage is also fantastic.


Web Title: best mileage Cars Under 4 Lakh in India

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे