auto expo 2020: मर्सिडीज-बेंज ने ‘वी क्लास मार्को पोलो’ पेश की, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

By भाषा | Published: February 6, 2020 06:06 PM2020-02-06T18:06:23+5:302020-02-06T18:06:43+5:30

नये मॉडल में बॉडी का डिजाइन वी-क्लास से प्रेरित है। नये मॉडल के दो संस्करण मार्को पोलो हॉरिजन और मार्को पोलो हैं, जिनकी शोरूम कीमतें क्रमश: 1.38 करोड़ रुपये और 1.46 करोड़ रुपये हैं। इस वाहन में कैंपिंग की सुविधा दी गयी है, जो इसे छुट्टियां मनाने का आदर्श वाहन बनाती है।

auto expo 2020: Mercedes-Benz introduces 'V Class Marco Polo', knowing price will fly | auto expo 2020: मर्सिडीज-बेंज ने ‘वी क्लास मार्को पोलो’ पेश की, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

इसकी शोरूम कीमत 1.38 करोड़ रुपये से शुरू है।

Highlightsवी-क्लास और वी-क्लास एलिट ने भारत में लग्जरी एमपीवी श्रेणी की शुरुआत की।कंपनी ने कहा कि मार्कोपोलो में रसोई, फ्रिज, मोड़ने योग्य टेबल समेत चार लोगों के सोने की जगह है।

लग्जरी वाहन बनाने वाली जर्मनी की कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने बृहस्पतिवार को लग्जरी बहुउद्देश्यीय वाहन (एमपीवी) ‘वी क्लास मार्को पोलो’ की पेशकश की। इसकी शोरूम कीमत 1.38 करोड़ रुपये से शुरू है।

नये मॉडल में बॉडी का डिजाइन वी-क्लास से प्रेरित है। नये मॉडल के दो संस्करण मार्को पोलो हॉरिजन और मार्को पोलो हैं, जिनकी शोरूम कीमतें क्रमश: 1.38 करोड़ रुपये और 1.46 करोड़ रुपये हैं। इस वाहन में कैंपिंग की सुविधा दी गयी है, जो इसे छुट्टियां मनाने का आदर्श वाहन बनाती है।

मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्टिन श्वेंक ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘वी-क्लास और वी-क्लास एलिट ने भारत में लग्जरी एमपीवी श्रेणी की शुरुआत की और पेशकश के बाद इन्हें काफी सफलता मिली।’’ कंपनी ने कहा कि मार्कोपोलो में रसोई, फ्रिज, मोड़ने योग्य टेबल समेत चार लोगों के सोने की जगह है।

मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया बीएस-6 अनुकूल विटारा ब्रेजा

सबसे बड़ी घरेलू कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने यहां चल रहे ऑटो एक्सपो में कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) विटारा ब्रेजा का भारत स्टेज-छह के अनुकूल पेट्रोल संस्करण प्रदर्शित किया है।

कंपनी ने देश भर में फैले अपने एरेना शोरूम के जरिये इसकी बुकिंग शुरू करने की भी घोषणा की। कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिचि आयुकावा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मारुति सुजुकी ने 2016 में पेश किये जाने के बाद डीजल इंजन वाले विटारा ब्रेजा की अब तक पांच लाख से अधिक इकाइयों की बिक्री की है। उन्होंने कहा, ‘‘हमें यकीन है कि नये विटारा ब्रेजा को उपभोक्ताओं ये शानदार प्रतिक्रिया मिलेगी।’’ 

फॉक्सवैगन ने इलेक्ट्रिक वाहन आईडी.क्रोज, रेस पोलो के कॉन्सेप्ट का अनावरण किया

जर्मनी की वाहन क्षेत्र की प्रमुख कंपनी फॉक्सवैगन ने बृहस्पतिवार को अपने कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक वाहन आईडी.क्रोज का अनावरण किया। यह वाहन कंपनी के माड्यूलर इलेक्ट्रिक ड्राइव मैट्रिक्स (एमईबी) प्लेटफार्म पर आधारित है। कंपनी ने यहां चल रही वाहन प्रदर्शनी आटो एक्सपो में रेस पोला मॉडल भी प्रदर्शित किया है।

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के निदेशक स्टीफन नैप ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘आईडी.क्रोज इलेक्ट्रिक वाहन विकसित करने की फॉक्सवैगन की वास्तविक क्षमता का प्रतिनिधित्व करती है।’’ उन्होंने कहा कि रेस पोलो के साथ आईडी.क्रोज कंपनी की नवोन्मेषी प्रौद्योगिकी का प्रतिनिधित्व करती है और कंपनी के मुख्य डीएनए सुरक्षा, निर्माण गुणवत्ता और चलाने में आनंद का अनुभव उपलब्ध कराती हैं। उन्होंने कहा कि वैश्विक स्तर पर फॉक्सवैगन समूह इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास पर 33 अरब यूरो का निवेश कर रहा है। इसमें से एक तिहाई निवेश फॉक्सवैगन ब्रांड करेगा।

Web Title: auto expo 2020: Mercedes-Benz introduces 'V Class Marco Polo', knowing price will fly

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे