Auto Expo 2020: मारुति सुजुकी ने प्रदर्शित की BS6 इंजन वाली Compact SUV Ignis, जानिए इसके फीचर्स

By भाषा | Published: February 7, 2020 02:34 PM2020-02-07T14:34:12+5:302020-02-07T14:34:12+5:30

कंपनी ने देशभर में फैले अपने नेक्सा शोरूम के जरिये इस वाहन को बाजार में उतारे जाने से पहले इसकी बुकिंग शुरू की है।

Auto Expo 2020: Maruti Suzuki showcases BS6 engine Compact SUV Ignis, know its features | Auto Expo 2020: मारुति सुजुकी ने प्रदर्शित की BS6 इंजन वाली Compact SUV Ignis, जानिए इसके फीचर्स

Auto Expo 2020: मारुति सुजुकी ने प्रदर्शित की BS6 इंजन वाली Compact SUV Ignis, जानिए इसके फीचर्स

मारुति सुजुकी इंडिया ने यहां चल रहे ऑटो एक्सपो में भारत चरण-छह के अनुकूल पेट्रोल इंजन वाला नया कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) इग्निस शुक्रवार को प्रदर्शित किया। कंपनी ने देशभर में फैले अपने नेक्सा शोरूम के जरिये इस वाहन को बाजार में उतारे जाने से पहले इसकी बुकिंग शुरू की है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिचि आयुकावा ने कहा, ‘‘मारुति सुजुकी के नेक्सा पोर्टफोलियो में इग्निस का खास स्थान है। इसे हमेशा चलाने में आसानी तथा जगह की उपलब्धता को लेकर सराहा गया है। लोगों को एसयूवी की तरह ऊंची सीट तथा सड़क पर उपस्थिति दिखाने वाले फीचर-समृद्ध वाहन पसंद हैं।"

आयुकावा ने कहा कि "हमें यकीन है कि एसयूवी की तरह डिजायन तथा अंदर में जगह के कारण नयी इग्निस उपभोक्ताओं को पसंद आएगी।’’ इस वाहन में 17.78 सेंटीमीटर का स्मार्टप्ले स्टूडियो, क्लाउड से जोड़े जाने में सक्षम इंफोटेनमेंट प्रणाली, ट्रैफिक का ताजा हाल बताने, आवाज की पहचान करने, चालक को सुरक्षा के प्रति सचेत करते रहने जैसे कई अन्य फीचर दिये गये हैं।

Web Title: Auto Expo 2020: Maruti Suzuki showcases BS6 engine Compact SUV Ignis, know its features

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे