सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी Ather, फुल चार्ज पर लगाएगा 75 किलोमीटर की दौड़

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 26, 2019 05:56 PM2019-11-26T17:56:04+5:302019-11-26T17:56:04+5:30

इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार अपने शुरुआती दौर में है। इसके चलते अभी इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत भी काफी ज्यादा है। अब धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनियां नई तकनीक विकसित कर रही हैं और मांग भी बढ़ रही जिसके चलते इनकी कीमत आने वाले समय में कम हो सकती है।

ather electric launch new electric scooter e scooter | सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी Ather, फुल चार्ज पर लगाएगा 75 किलोमीटर की दौड़

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsअथर एनर्जी को हीरो मोटोकॉर्प से वित्तीय सहायता प्राप्त है। आने वाले समय में अथर एनर्जी की योजना बेंगलुरु के अलावा अन्य शहरों में भी विस्तार करने की है।

धीरे-धीरे ही सही लेकिन इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार बढ़ रहा है। कंपनियां नए नए फीचर्स वाले और अपग्रेडेड वाहन लॉन्च कर रहे हैं। हाल ही में बेंगलुरू की इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली एक स्टार्टअप कंपनी अथर एनर्जी (Ather Energy) ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने का प्लान बनाया है। कहा यह भी जा रहा है कि यह स्कूटर काफी किफायती कीमत में लॉन्च किया जाएगा।

हालांकि कंपनी का प्लान इलेक्ट्रिक बाइक भी लॉन्च करने का है लेकिन फिलहाल कंपनी का फोकस स्कूटर रेंज पर है। फिलहाल कंपनी का जो Ather 450 स्कूटर बाजार में पहले से लॉन्च किया जा चुका है वह काफी महंगा है। उसकी कीमत लगभग 1.15 लाख रुपये है इसलिये कंपनी बजट रेंज वाले स्कूटर पर काम कर रही है।

नए लॉन्च होने वाले स्कूटर को एक चार्ज में करीब 75 किलोमीटर तक सफर किया जा सकता है। कंपनी ने अथर 450 से भी पहले अथर 340 लॉन्च किया था लेकिन डिमांड कम होने के चलते उसका प्रॉडक्शन बंद कर दिया।

अथर एनर्जी को हीरो मोटोकॉर्प से वित्तीय सहायता प्राप्त है। आने वाले समय में अथर एनर्जी की योजना बेंगलुरु के अलावा अन्य शहरों में भी विस्तार करने की है। कंपनी की नई फैक्ट्री भी सितंबर 2020 तक चालू हो सकती है तब प्रॉडक्शन में तेजी आने की उम्मीद है।

Web Title: ather electric launch new electric scooter e scooter

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे