'खतरों के खिलाड़ियों' ने देशी जुगाड़ से साधारण जीप को बना दिया ट्रिपर ट्रक, आनंद महिंद्रा ने तारीफ तो की लेकिन बताया असुरक्षित, वीडियो देखकर समझ जाएंगे पूरा मामला

By रजनीश | Published: June 26, 2020 05:46 PM2020-06-26T17:46:46+5:302020-06-26T17:48:14+5:30

देश के जाने-माने दिग्गज उद्योगपति और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा अपने मजाकिया अंदाज वाले ट्वीट के जरिए लोगों से जुड़े रहते हैं। वो कई तारीफ करते हैं तो कई बार जुगाड़ टेक्नॉलॉजी के खतरों पर भी अपनी राय रखते हैं।

Anand Mahindra shares video of cheapest possible tipper truck calls it unsafe | 'खतरों के खिलाड़ियों' ने देशी जुगाड़ से साधारण जीप को बना दिया ट्रिपर ट्रक, आनंद महिंद्रा ने तारीफ तो की लेकिन बताया असुरक्षित, वीडियो देखकर समझ जाएंगे पूरा मामला

फोटो (स्क्रीनशॉट)

Highlightsवीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कुछ लोग मिलकर एक साधारण जीप को अपने हाथों से उठाकर उसे ट्रिपर ट्रक की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं।ड्राइवर जीप को थोड़ा आगे भी बढ़ाता है और जीप के आगे खड़े लोग आगे की और भगते हैं और लकड़ियां जमीन में गिरने लगती हैं।

भारत देश को हंसी मजाक में कई बार जुगाड़ टेक्नॉलॉजी वाला देश भी आपस में लोग कहते हैं। दरअसल यहां कई जटिल समस्याओं का हल जुगाड़ के जरिए खोज ही लेते हैं। कई बार तो इन देशी जुगाड़ों की तस्वीरें भी सोशल मीडिया में खूब वायरल होती हैं। 

कोरोना संकट के दौरान ही फिजिकल डिस्टेंसिंग वाली साइकिल, दूर रहते हुए पाइप के जरिए दूध देने वाले जुगाड़ की तस्वीरें खूब वायरल हुयीं। एक ऐसे ही जुगाड़ वाले कारनामे का वीडियो महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया है।

आनंद महिंद्रा के ट्वीट किए गए वीडियो में लकड़ी से भरी एक जीप को कुछ लोग मिलकर उठा देते हैं और लकड़ियां गिर जाती हैं। आनंद महिंद्रा ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि लोगों ने इसे टिपर ट्रक बना दिया।

उन्होंने यह भी लिखा कि सुरक्षा नियमों और लोडिंग रेगुलेशन का उल्लंघन है। जिन लोगों ने ट्रक को उठाया है यह उनके लिए काफी खतरनाक है। आनंद महिंद्रा ने लिखा कि मैं आश्चर्य चकित हूं कि किस तरह से लोग सीमित संसाधनों में भी जुगाड़ खोज लेते हैं।

वीडियो में जिस जीप का इस्तेमाल किया गया है वह पुरानी महिंद्रा कमांडर लग रही है। इसके पिछले हिस्से को मॉडिफाई करके पिक-अप बना दिया गया है।

आनंद महिंद्रा इस तरह के कई वीडियो पोस्ट करते रहते हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने जुगाड़ वाले कार पार्किंग का वीडियो शेयर किया था। उससे पहले उन्होंने फिजिकल डिस्टेंसिंग के लिए जुगाड़ से बनाए गए एक ई-रिक्शे का वीडियो शेयर किया था।

Web Title: Anand Mahindra shares video of cheapest possible tipper truck calls it unsafe

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे