Anand Mahindra impressed by innovative car parking technique | नहीं देखे होंगे कार पार्किंग का ऐसा जुगाड़, महिंद्रा के चैयरमैन आनंद महिंद्रा भी करने लगे तारीफ
फोटो क्रेडिट: स्क्रीनशॉट

Highlightsदरअसल जिस शख्स को कार पार्क करना है उसके पास शायद सिर्फ सीढ़ी के नीचे की जगह ही पार्किंग के लिए है। ऐसे में वह दिमाग लगाकर लोहे का ऐसा सिस्टम तैयार करवाता है जिससे की कार को आसानी से सीढ़ी के नीचे पार्क किया जा सके। 

वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा के चेयरमैन और दिग्गज उद्योगपति आनंद महिंद्रा सोशल मडिया पर खासतौर से ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं। आनंद महिंद्रा ऐसे लोगों को खूब सपोर्ट करते हैं और उनके ट्वीट को रिट्वीट भी करते हैं जो थोड़ा हटकर होते हैं। हाल ही में उन्होंने ही एक ऐसा वीडियो किया जिसमें एक व्यक्ति दिमाग लगाते हुए कम जगह में कार को पार्क करने का जुगाड़ बना लेता है।      

आनंद महिंद्रा ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि उन्होंने कुछ दिन पहले भी पंजाब में एक ऐसे ही डिवाइस का वीडियो देखा था, लेकिन यह वीडियो उससे भी आगे का है। 

महिंद्रा ने कहा कि मुझे ज्यामितीय तरीके से समाधान करना बेहद पसंद है। मैं दावा करता हूं कि इस डिवाइस को बनाने वाला व्यक्ति बेहतरीन आइडिया से हमारी फैक्ट्री के लेआउट को और भी उपयोगी बना सकता है।  

दरअसल जिस शख्स को कार पार्क करना है उसके पास शायद सिर्फ सीढ़ी के नीचे की जगह ही पार्किंग के लिए है। ऐसे में वह दिमाग लगाकर लोहे का ऐसा सिस्टम तैयार करवाता है जिससे की कार को आसानी से सीढ़ी के नीचे पार्क किया जा सके। 

वीडियो में देख सकते हैं कि एक व्यक्ति पहले अपनी कार को घर की दीवार के पास लाता है उसके बाद उसे रिवर्स गियर में लोहे के बने रैक पर चढ़ाता है। बाद में कार को उस रैक पर चढ़ाकर वह व्यक्ति रैक को धक्का मारकर सीढ़ी के नीचे खिसका देता है। 

वीडियो देखकर लगता है कि उसने कितने कम स्पेस में बहुत ही अच्छे तरीके से गाड़ी को पार्क किया है। हालांकि वीडियो में दिख रहा शख्स कौन है और कहां का है इसकी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।   

क्या है कुछ दिन पहले वाला वीडियो
दरअसल कुछ दिन पहले भी आनंद महिंद्रा ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें एक शख्स पार्किंग के लिए ज्यादा जगह न होने के चलते कुछ इसी तरह के जुगाड़ से पार्किंग का इतंजाम किया था। 

Web Title: Anand Mahindra impressed by innovative car parking technique
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे