नए साल का आगाज हो चुका है। बीते साल में भारतीय बाजार में कई कारों ने दस्तक दिए है। वहीं, इस साल भी ऑटो इंडस्ट्री में कई कंपनियां के खास फीचर्स से लैस बड़ी कारें कदम रखने वाली है। लोगों को इनका बेसब्रीसे इंतजार है। कारों की लिस्ट में महिंद्रा, टाटा, मारुति सुजुकी, टोयोटा, हुडई जैसी तमाम कई कंपनियां शामिल हैं। ऐसे में अगर आप भी इस साल नई कार खरीदने की सोच रहे हैं और कंफ्यूज हैं कि इस साल कौन सी कार खरीदें जो लेटेस्ट हो तो हम आपकी मदद करेंगे। यहां हम आपको उन नई टॉप कारों की लिस्ट बताने जा रहे हैं जो आने वाले महीनों में भारतीय बाजार में दस्तक देने जा रही हैं।

Nissan Kicks

Nissan Kicks 2018
Nissan Kicks 2018

जापान की कार निर्माता कंपनी Nissan ने भारतीय बाजार में अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए हमेशा से ही लाजवाब फीचर्स के साथ कार लॉन्च करती रहती है। इसी के तहत 2019 में कंपनी जनवरी में 2018 Nissan Kicks को लॉन्च करने की तैयारी कर चुकी है। भारत में दस्तक देने वाली यह कार दूसरे देशों में बिक रहे वर्जन के मुताबिक ज्यादा बड़ी और ज्यादा स्पेस के साथ आएगी। इसकी कीमत की बात करें तो यह 10 लाख से 14 लाख रुपये के अंदर लॉन्च हो सकती है।

Maruti Suzuki Wagon R

Maruti Suzuki Wagon R
Maruti Suzuki Wagon R

मारुती सुजुकी 2019 में भारतीय कार बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए तैयारी कर चुकी है। कंपनी 23 जनवरी को मारुती सुजुकी की नई जनरेशन WagonR को भारत में लॉन्च करने जा रही है। अनुमान है कि आने वाली नई कार में 1.0 लीटर, 3-सिलिंडर K Series का पेट्रोल इंजन होगा, जो 67 Bhp का पावर और 90 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं, कंपनी इसकी कीमत लगभग 4 से 6 लाख रुपये के बीच में रख सकती है।

Hyundai compact SUV

Hyundai compact SUV
Hyundai compact SUV

हुंडई कंपनी साल 2019 के मार्च या अप्रैल में QXi कोडनेम वाली अपनी कॉम्पैक्ट SUV को लॉन्च कर सकती है। बाजार में इसका मुकाबला Nexon जैसी कारों से रहेगा।

Tata Harrier

Tata Harrier
Tata Harrier

टाटा कंपनी साल 2019 की शुरूआत अपनी नई हैरियर SUV के लॉन्च के साथ करने वाली है। कंपनी इसे 23 जनवरी को लॉन्च करेगी। इस कार की भिड़ंत  Hyundai Creta और Jeep Compass जैसी कारों से होगा। सेफ्टी के लिए कार में 6 एयरबैग के साथ कई दूसरे खास फीचर्स मौजूद होंगे। उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत 13 लाख रुपये से 18 लाख के बीच हो सकती है।

Toyota Camry

Toyota Camry
Toyota Camry

जापान की कारमेकर कंपनी टोयोटा अपनी नई Camry को इस साल 18 जनवरी को लॉन्च करने वाली है। इंटरनेशनल मार्केट में यह 8वीं जनरेशन की कार होगी। अभी हाल ही में कंपनी ने इस कार से जुड़ा एक टीजर जारी किया था जिसमें कमिंग सून का टैग लगा था। इसे देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे नए बॉडीस्टाइल के साथ लॉन्च करेगी। अभी तक इसके कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। ऐसा माना जा रहा है कि इसका मुकाबला Accord Hybrid और Skoda Superb से होगा।


Web Title: 5 best car to be launched in 2019, Tata, Hyundai, Mahindra, Maruti Suzuki
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे