इस दमदार लुक में दिखेगी नई महिंद्रा स्कॉर्पियो, मजबूत होगी सुरक्षा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 14, 2019 12:36 PM2019-12-14T12:36:10+5:302019-12-14T12:36:10+5:30

साल 2019 के जाते-जाते कई पुरानी कारें सड़कों पर दिखना बंद हो जाएंगी साथ ही कुछ पुरानी गाड़ियों के नए अवतार भी देखने को मिलेंगे।

2020 Mahindra Scorpio New-Gen bs6 Launching Early Next Year | इस दमदार लुक में दिखेगी नई महिंद्रा स्कॉर्पियो, मजबूत होगी सुरक्षा

फोटो क्रेडिट: IndianAutosBlog

Highlightsनई स्कॉर्पियो में 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। नई स्कॉर्पियो 2.0 लीटर फोर सिलिंडर डीजल इंजन के साथ आएगी साथ ही यह BS-6 एमिशन के अनुरूप भी होगी।

महिंद्रा की काफी ज्यादा पसंद की जाने वाली एसयूवी स्कॉर्पियो की नवंबर 2019 में 14,240 यूनिट बिकीं। जबकि पिछले साल 2018 के नवंबर महीने में इसकी 15,155 यूनिट गाड़ियां बिकी थी। मतलब इसकी बिक्री में 6 परसेंट की गिरावट आई है। देश में लंबे समय से ऑटो सेक्टर में चल रही मंदी के बावजूद स्कॉर्पियो ऐसी गाड़ी रही जिसकी बिक्री पिछले महीने सकारात्मक रही। 

अपनी इसी शानदार बिक्री के साथ स्कॉर्पियो बंद हो रही है लेकिन यह पूरी तरह से बंद नहीं हो रही। अब नए जेनरेशन की स्कॉर्पियो देखने को मिलेगी और जल्द ही इसके लॉन्च होने की उम्मीद है। नई स्कॉर्पियो टेस्टिंग के दौरान कई बार देखी गई है।
यह भी पढ़ें: आज आधी रात से लागू हो जाएगा फास्टैग, इस बात का रखें ध्यान नहीं लग जाएगा भारी जुर्माना

टेस्टिंग के दौरान दिखी स्कॉर्पियो में कई बड़े बदलाव भी नजर आए। नई स्कॉर्पियो के इंटीरियर और एक्सटीरियर दोनों में काफी बदलाव दिखेंगे। नई स्कॉर्पियो की हेडलाइट, ग्रिल और बंपर सेक्शन को रीडिजाइन किया जाएगा। 

नई स्कॉर्पियो में 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। नई महिंद्रा स्कॉर्पियो को क्रैश टेस्ट के मानकों के अनुरूप अपडेट किया जाएगा। संभावना यह भी है कि कार की सबसे पिछली सीट भी आमने-सामने की बजाय बीच वाले सीट की तरह फॉरवर्ड फेसिंग हो सकती है। नई स्कॉर्पियो 2.0 लीटर फोर सिलिंडर डीजल इंजन के साथ आएगी साथ ही यह BS-6 एमिशन के अनुरूप भी होगी।

Web Title: 2020 Mahindra Scorpio New-Gen bs6 Launching Early Next Year

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे