Highlightsशाइन में दी जाने वाली PGM-FI (फ्यूल इंजेक्शन) टेक्नोलॉजी के चलते पिछले मॉडल की तुलना में यह 14 प्रतिशत तक ज्यादा माइलेज देगी।नई शाइन पुरानी शाइन की तुलना में 19mm ज्यादा लंबी है और इसमें 5mm ज्यादा ग्राउंड क्लियरेंस भी दिया गया है।

बाइक निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी लोकप्रिय बाइक सीबी शाइन का अपडेटेड वर्जन लॉन्च कर दिया है। यह बाइक 125सीसी इंजन क्षमता के साथ आती है। इसके साथ ही यह 125cc सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक भी है। 

इस बाइक को नए एमिशन नॉर्म्स वाले BS6 इंजन के साथ लॉन्च किया गया है। BS4 से BS6 में अपग्रेड करने के लिए इसमें कार्ब्यूरेटर की जगह फ्यूल-इंजेक्शन सिस्टम दिया गया है। होंडा शाइन के BS6 मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 67,857 रुपए है। कंपनी का कहना है कि नए BS6 इंजन में पहले से ज्यादा पावर और माइलेज मिलेगा।

मिलेंगे 5 गियर ऑप्शन
कहा जा रहा है कि होंडा शाइन में दी जाने वाली PGM-FI (फ्यूल इंजेक्शन) टेक्नोलॉजी के चलते पिछले मॉडल की तुलना में यह 14 प्रतिशत तक ज्यादा माइलेज देगी। पुरानी और BS4 इंजन के साथ आने वाली शाइन में 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया जाता था। नई BS6 शाइन में 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। 

नई होंडा शाइन में 5 स्टेप एडजेस्टेबल रियर सस्पेंशन, कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। अलॉय व्हील के साथ आने वाली इस बाइक में ड्रम और डिस्क दोनों ब्रेक का ऑप्शन दिया गया है। इसके साथ ही बाइक में एलईडी हेडलैंप दिया गया है।

नई शाइन पुरानी शाइन की तुलना में 19mm ज्यादा लंबी है और इसमें 5mm ज्यादा ग्राउंड क्लियरेंस भी दिया गया है। इस नई बाइक की सीट भी पहले से 27mm ज्यादा लंबी है।

होंडा शाइन को 4 नए रंग ब्लैक, जेनी ग्रे मेटैलिक, रिबेल रेड मेटैलिक तथा एथलेटिक ब्लू मेटैलिक के साथ लॉन्च किया गया है। इस बाइक पर कंपनी 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी और 3 साल की एक्सटेंडेड वारंटी कुल मिलाकर 6 साल की वारंटी दे रही है।

Web Title: 2020 Honda Shine BS6 Launched Priced At rs 67,857
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे