3 लाख से भी कम कीमत में खरीदें नई कार, टचस्क्रीन म्यूजिक सिस्टम से लेकर पार्किंग सेंसर तक, दिए गए हैं ये धांसू फीचर्स

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 28, 2020 04:49 PM2020-05-28T16:49:45+5:302020-05-28T16:51:23+5:30

कई बाजार के जानकारों का कहना है कि कोरोना के बाद भी लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट को लेकर थोड़ा सजग रहेंगे। ऐसे में कहा जा रहा है कि पर्सनल व्हीकल की डिमांड बढ़ सकती है। इसमें किफायती कीमत वाली छोटी कारों और बाइक्स, स्कूटर की डिमांड ज्यादा होगा।

2020 Datsun redi GO facelift launched, priced from INR 2.83 lakh | 3 लाख से भी कम कीमत में खरीदें नई कार, टचस्क्रीन म्यूजिक सिस्टम से लेकर पार्किंग सेंसर तक, दिए गए हैं ये धांसू फीचर्स

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsनई रेडी-गो दिखने में पहले से ज्यादा बोल्ड और स्टाइलिश है। इसमें नई क्रोम-फिनिश ग्रिल, L-शेप एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और एलईडी फॉग लैम्प दिए गए हैं। डटसन ने रेडी-गो के इंटीरियर में भी काफी बदलाव किए गए हैं। कार के कैबिन को पहले से ज्यादा प्रीमियम लुक दिया गया है।

कार निर्माता कंपनी डट्सन (Datsun) ने अपनी किफायती कार रेडी-गो (Redi-GO) का नया मॉडल लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस कार को चार वेरिएंट  D, A, T, T(O) के साथ लॉन्च किया है। पहले की तरह ही यह कार दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च की गई है। हालांकि नई रेडी-गो का लुक भी आपको नया देखने को मिलेगा। इसके लुक में कई बदलाव किए गए हैं। 

एक्सटीरियर
नई रेडी-गो दिखने में पहले से ज्यादा बोल्ड और स्टाइलिश है। इसमें नई क्रोम-फिनिश ग्रिल, L-शेप एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और एलईडी फॉग लैम्प दिए गए हैं। कार में नई डिजाइन वाली पतली स्मोक्ड हेडलाइट्स दी गई हैं। पीछे की तरफ नई एलईडी टेललाइट्स और रूफ स्पॉइलर है। फ्रंट और रियर बंपर की डिजाइन को भी नया लुक दिया गया है।
  
इंटीरियर
डटसन ने रेडी-गो के इंटीरियर में भी काफी बदलाव किए गए हैं। कार के कैबिन को पहले से ज्यादा प्रीमियम लुक दिया गया है। ब्लैक कलर वाले इंटीरियर में डैशबोर्ड की चौड़ाई पर सिल्वर फिनिश और सेंटर कंसोल के चारों ओर क्रोम दिया गया है। 

कार में 3-स्पोक स्टीयरिंग वील, फ्रंट पावर विंडो और एंड्रॉएड ऑटो, एपल कारप्ले, ब्लूटूथ, विडियो प्लेबैक और वॉयस रिकग्निशन के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

​सेफ्टी फीचर्स
कार के सेफ्टी फीचर्स अब बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। सेफ्टी से जुड़े कई फीचर्स तो ऐसे हैं जिन्हें सरकारी नियमों के मुताबिक कार कंपनी को देना ही देना है। भले ही वह कार का सबसे शुरुआती वैरिएंट हो।

नई रेडी-गो में एबीएस, ईबीडी, ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर डोर चाइल्ड सेफ्टी लॉक, ड्राइवर-पैसेंजर सीट बेल्ट रिमाइंडर, ओवर स्पीड वॉर्निंग, हाई माउंटेड स्टॉप लैम्प और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर स्टैंडर्ड दिए गए हैं। स्टैंडर्ड का मतलब यह हुआ कि ये फीचर आपको कार के सभी वैरिएंट में मिलेंगे। वहीं टॉप वेरियंट में पैसेंजर साइड एयरबैग और प्रोजेक्शन गाइड के साथ रिवर्स पार्किंग कैमरा भी दिया गया है।

​पावर/इंजन
कार 0.8-लीटर और 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है। 0.8-लीटर इंजन 5,600 rpm पर 54 bhp की पावर और 4,250 rpm पर 72 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, 1.0-लीटर वाला इंजन 5,550 rpm पर 67 bhp की पावर और 4,250 rpm पर 91 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। 

दोनों ही इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है। 1.0-लीटर वाले पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड AMT का विकल्प भी है। कार 14-इंच व्हील के साथ आती है।

माइलेज
नई रेडी-गो के 0.8-लीटर इंजन का माइलेज 20.71 किलोमीटर प्रति लीटर है जबकि इसका 1.0-लीटर इंजन वाला मॉडल मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ 21.7 किलोमीटर और एएमटी गियरबॉक्स के साथ 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

इस कार की टक्कर मारुति की ऑल्टो, रेनॉ की क्विड और मारुति की ही एस-प्रेसो से है। डट्सन रेडी-गो 2020 की शुरुआती कीमत 2.83 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Web Title: 2020 Datsun redi GO facelift launched, priced from INR 2.83 lakh

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे