आ रही है नई महिंद्रा स्कॉर्पियो, देखें नया लुक, होंगे ये बदलाव

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 29, 2019 01:45 PM2019-11-29T13:45:59+5:302019-11-29T13:45:59+5:30

महिंद्रा के लिये स्कॉर्पियो बहुत ही महत्वपूर्ण प्रॉजेक्ट है। यह कंपनी की बेहतरीन बिक्री वाली कारों में से एक है। कहा यह भी जा रहा है कि नये प्लेटफॉर्म पर बनने से इस कार के वजन में 80 किलो की कमी आने की संभावना है।

2020 bs6 mahindra scorpio spotted testing again in india | आ रही है नई महिंद्रा स्कॉर्पियो, देखें नया लुक, होंगे ये बदलाव

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsआने वाली नई स्कॉर्पियो को z101 कोड नाम दिये जाने की चर्चा है। अभी तक S10, S11 कोड से पहचानी जाती हैं।नई महिंद्रा स्कॉर्पियो में पहले से बेहतर बॉडी कंट्रोल मिल सकता है। कहा जा रहा है कि महिंद्रा बॉडी रोल पर भी काम कर रही है।

महिंद्रा की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कारों में से एक स्कॉर्पियो अब नये अवतार में लॉन्च होने वाली है। यह SUV अब कंपनी की नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल होगी। ऐसे में चर्चा है कि इसमें छोटे-मोटे नहीं बल्कि बड़े पैमाने पर बदलाव किए जाने की तैयारी है। नई स्कॉर्पियो पुरानी के मुकाबले बिल्कुल ही अलग होने वाली है।

कहा जा रहा है कि नई स्कॉर्पियो को नये प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा साथ ही इसमें कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। नई स्कॉर्पियो को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है। टेस्टिंग लीक्स के अनुसार नई स्कॉर्पियो पुराने के मुकाबले ज्यादा लंबी होगी।

नए मॉडल की स्कॉर्पियो के इंटीरियर में काफी बदलाव होंगे। इसमें सनरूफ का ऑप्शन भी दिये जाने की चर्चा है। साथ ही इस SUV के इंजन में बदलाव किया जाएगा। एक बात तो तय है कि 2020 में लॉन्च होने वाली इस कार में BS-6 इंजन दिया जाएगा।

कीमत- Mahindra Scorpio के मौजूदा मॉडल की कीमत 10 लाख से 16.63 लाख रुपये तक है, लेकिन इस SUV के नए मॉडल की बिलकुल सही कीमत अभी तक सामने नहीं आयी है, हलाकि अनुमान लगाया गया है कि इस नए मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

Web Title: 2020 bs6 mahindra scorpio spotted testing again in india

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे