डोनाल्ड ट्रम्प पर हश मनी ट्रायल के दौरान मैनहट्टन न्यायालय के बाहर एक व्यक्ति ने खुद को आग लगाई, वीडियो देखें

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 20, 2024 10:24 AM2024-04-20T10:24:02+5:302024-04-20T10:25:30+5:30

संयुक्त राज्य अमेरिका में एक चौंकाने वाली घटना में, एक व्यक्ति ने न्यूयॉर्क में मैनहट्टन आपराधिक न्यायालय के बाहर खुद को आग लगा ली। ये घटना तब हुआ जब डोनाल्ड ट्रम्प पर हश मनी केस में ट्रायल चल रहा था।

man sets himself on fire outside a Manhattan courthouse during hush money trial of Donald Trump watch video | डोनाल्ड ट्रम्प पर हश मनी ट्रायल के दौरान मैनहट्टन न्यायालय के बाहर एक व्यक्ति ने खुद को आग लगाई, वीडियो देखें

(फाइल फोटो)

Highlightsएक व्यक्ति ने न्यूयॉर्क में मैनहट्टन आपराधिक न्यायालय के बाहर खुद को आग लगा लीये घटना तब हुआ जब डोनाल्ड ट्रम्प पर हश मनी केस में ट्रायल चल रहा थाकथित घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है

नई दिल्ली: संयुक्त राज्य अमेरिका में एक चौंकाने वाली घटना में, एक व्यक्ति ने न्यूयॉर्क में मैनहट्टन आपराधिक न्यायालय के बाहर खुद को आग लगा ली। ये घटना तब हुआ जब डोनाल्ड ट्रम्प पर हश मनी केस में ट्रायल चल रहा था। कथित घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वायरल क्लिप में एक व्यक्ति को न्यूयॉर्क में डोनाल्ड ट्रम्प के हश मनी ट्रायल के बाहर खुद को आग लगाते हुए दिखाया गया है। आग बुझाने के बाद आपातसेवा के कर्मी व्यक्ति को स्ट्रेचर पर ले जाते दिखे। 

बता दें कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा एक पोर्न स्टार को गुप्त रूप से धन देने संबंधी मामले की सुनवाई की खातिर जूरी के 12 सदस्य और छह वैकल्पिक सदस्यों की चयन प्रक्रिया पूरी हो गयी। इन सदस्यों की समिति तय करने के लिए शुक्रवार को वकीलों ने कड़ी मशक्कत की। समिति में वकीलों के अलावा विक्रय पेशेवर, सॉफ्टवेयर इंजीनियर और अंग्रेजी के अध्यापक शामिल हैं।

ट्रंप ने शुक्रवार को अदालत कक्ष में पहुंचने के बाद न्यायाधीश द्वारा जारी किये गए उस आदेश के बारे में शिकायत की जिसमें गवाहों के बारे में उनके द्वारा सार्वजनिक रूप से बयान देने पर रोक लगा दी गई है। उन्होंने सोशल मीडिया पर न्यायाधीश, अभियोजकों और संभावित गवाहों की आलोचना की थी जिसके चलते जिला अटार्नी को उनके खिलाफ यह प्रतिबंध लगाने का अनुरोध करना पड़ा। न्यायाधीश, ट्रंप को अवमानना का दोषी करार देने के अभियोजन के अनुरोध पर अगले हफ्ते सुनवाई करेंगे। 

ट्रंप ने कहा है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और खुद को राजनीति से प्रेरित न्याय प्रणाली का शिकार बताया। यह देश के किसी भी पूर्व राष्ट्रपति से संबंधित पहला आपराधिक मुकदमा और ट्रंप के चार अभियोगों में से भी पहला मुकदमा है। ट्रंप द्वारा पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को धन दिए जाने का मामला 2016 का है। उस समय ट्रंप के पोर्न स्टार के साथ संबंध होने की बातें सामने आई थीं और आरोप है कि उन्होंने इसे छिपाने के लिए स्टॉर्मी को एक लाख 30 हजार डॉलर का भुगतान किया था। पूर्व राष्ट्रपति की कंपनी ने यह धन उनके वकील माइकल कोहेन को दिया था, जिन्होंने ट्रंप की ओर से पोर्न स्टार को इसका भुगतान किया। यह मुकदमा ऐसे समय आगे बढ़ रहा है जब ट्रंप इस वर्ष राष्ट्रपति चुनाव के रिपब्लिकन टिकट के लिए संभावित उम्मीदवार भी हैं। 
 

Web Title: man sets himself on fire outside a Manhattan courthouse during hush money trial of Donald Trump watch video

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे