Israel-Hamas War: दक्षिण लेबनान में आईडीएफ हमलों में दो हिजबुल्लाह आतंकी हुए ढेर

By रुस्तम राणा | Published: April 23, 2024 10:11 PM2024-04-23T22:11:56+5:302024-04-23T22:11:56+5:30

इज़रायली सेना ने कहा कि उसने मंगलवार की सुबह और रात में "हिज़्बुल्लाह की हवाई इकाई में दो महत्वपूर्ण आतंकवादियों" को मार गिराया है। दोनों पक्षों ने कहा, रविवार शाम को हिजबुल्लाह ने एक इजरायली ड्रोन को मार गिराया।

Israel-Hamas War: Two Hezbollah Members Killed In IDF Strikes In South Lebanon | Israel-Hamas War: दक्षिण लेबनान में आईडीएफ हमलों में दो हिजबुल्लाह आतंकी हुए ढेर

Israel-Hamas War: दक्षिण लेबनान में आईडीएफ हमलों में दो हिजबुल्लाह आतंकी हुए ढेर

Highlightsदक्षिण लेबनान में हिजबुल्लाह की हवाई इकाई में दो महत्वपूर्ण आतंकवादियों को मार गिरायाईरान समर्थित समूह हिजबुल्लाह ने भी इस बात की पुष्टि की है कि उसके दो सदस्य मारे गए हैं7 अक्टूबर के बाद से लेबनान में कम से कम 378 लोग मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर हिजबुल्लाह लड़ाके हैं

Israel-Hamas War: इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने मंगलवार को घोषणा की कि उसने पिछले दिन दक्षिण लेबनान में हिजबुल्लाह की हवाई इकाई में दो महत्वपूर्ण आतंकवादियों को मार गिराया। ईरान समर्थित समूह हिजबुल्लाह ने भी पुष्टि की कि उसके दो सदस्य मंगलवार को इजरायली गोलीबारी में मारे गए।

7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के हमले के बाद से गाजा में युद्ध शुरू हो गया, हिजबुल्लाह और इजरायली सेना के बीच लगभग रोजाना सीमा पार से गोलीबारी हो रही है। लेकिन हाल के दिनों में हिजबुल्लाह ने इजरायली ठिकानों पर अपने रॉकेट हमले तेज कर दिए हैं। 

मंगलवार को, एजेंसी की रिपोर्टों में कहा गया कि लेबनान के अंदर एक इजरायली ड्रोन हमले में हिजबुल्लाह के वायु रक्षा बलों के लिए काम करने वाले एक इंजीनियर की मौत हो गई, जब वह एक वाहन में यात्रा कर रहा था। एएफपी के मुताबिक, हमला सीमा से करीब 35 किलोमीटर दूर तटीय शहर टायर के पास अबू अल-असवाद इलाके में हुआ।

लड़ाकू वाहन पूरी तरह जलकर खाक हो गया। हिजबुल्लाह ने कहा कि उसके दो लड़ाके मारे गए, उनमें से एक रात में मारा गया। इज़रायली सेना ने कहा कि उसने मंगलवार की सुबह और रात में "हिज़्बुल्लाह की हवाई इकाई में दो महत्वपूर्ण आतंकवादियों" को मार गिराया है। दोनों पक्षों ने कहा, रविवार शाम को हिजबुल्लाह ने एक इजरायली ड्रोन को मार गिराया।

7 अक्टूबर के बाद से लेबनान में कम से कम 378 लोग मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर हिजबुल्लाह लड़ाके हैं, लेकिन 70 नागरिक भी हैं। इजराइल का कहना है कि उसकी सीमा की ओर 11 सैनिक और आठ नागरिक मारे गए हैं।

Web Title: Israel-Hamas War: Two Hezbollah Members Killed In IDF Strikes In South Lebanon

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे