कनाडा PM जस्टिन ट्रूडो ने निज्जर की हत्या पर की टिप्पणी, 'पकड़े गए 3 आरोपियों तक जांच सीमित नहीं..'

By आकाश चौरसिया | Published: May 5, 2024 02:27 PM2024-05-05T14:27:37+5:302024-05-05T14:51:41+5:30

खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर को लेकर एक बार फिर कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो ने बयान दिया है कि हाल में पकड़े गए 3 आरोपियों तक जांच सीमित नहीं रहने वाली है।

Canada PM Justin Trudeau commented on Nijjar's murder Investigation is not limited to the 3 arrested accused | कनाडा PM जस्टिन ट्रूडो ने निज्जर की हत्या पर की टिप्पणी, 'पकड़े गए 3 आरोपियों तक जांच सीमित नहीं..'

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

Highlightsजस्टिन ट्रूडो ने सिख समुदाय को एक कार्यक्रम में संबोधित करते हुए किया आश्वस्तफिर ये भी कहा कि देश में मौलिक प्रतिबद्धताएं, इसलिए चिंता की कोई जरूरत नहींपीएम ने आगे कहा कि निज्जर की हत्या में संलिप्त आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा

नई दिल्ली: खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर को लेकर कनाडा पीएम जस्टिन ट्रूडो ने रविवार को एक प्रोग्राम में कहा कि तीन भारतीयों की गिरफ्तारी तक जांच सीमित नहीं रहने वाली है। उन्होंने आगे कहा अभी यह जांच इसके आगे भी जारी रखा जाएगा। यहां यह बताना जरूरी है कि कनाडा में नियम-कानून वाला देश है। कनाडाई पीएम की ऐसे समय में टिप्पणी सामने आई है कि जब खालिस्तानी आतंकवादी निज्जर की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए तीन भारतीयों को गिरफ्तार कुछ समय पहले गिरफ्तार किया गया। 

हालांकि, पुलिस की जांच में इस बात का तथ्य निकलर कर सामने नहीं आया कि इनकी गिरफ्तारी का सीधा संबंध भारत से इस केस में है,  जैसा कि कनाडाई मीडिया में अनुमान लगाया जा रहा था। भारत की ओर से इन आरोपों पर भी इनकार किया गया कि ऐसा किसी मामले में सीधा कोई संबंध है। 

रविवार को रॉयल ओन्टारियो संग्रहालय में आयोजित सिख फाउंडेशन ऑफ कनाडा के सेंटेनियल 'गाला' कार्यक्रम में एक संबोधन देते हुए, पीएम ट्रूडो ने मामले के संबंध में की गई गिरफ्तारियों को स्वीकार करते हुए शुरुआत की और इस बात पर जोर दिया कि जांच जारी रहेगी।  

कार्यक्रम में उन्होंने आगे कहा, "मुझे शुरुआत करने की जरूरत है, शायद कुछ हद तक अजीब, लेकिन महत्वपूर्ण रूप से, निज्जर की हत्या के संबंध में की गई गिरफ्तारियों को स्वीकार करना। जैसा कि आरसीएमपी (रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस) ने कहा, जांच जारी है, साथ ही एक अलग और विशिष्ट जांच भी जारी है, जो कल गिरफ्तार किए गए तीन लोगों की संलिप्तता तक सीमित नहीं है"।

उन्होंने इस बात को दोबारा हाईलाइट करते हुए कहा कनाडा नियम-कानून वाला देश है और यहां की न्याय व्यवस्था आजाद है। यह महत्वपूर्ण है कि कनाडा में किसी भी नागरिक की सुरक्षा को लेकर मौलिक प्रतिबद्धता है। उन्होंने आगे कहा, वो जानते हैं कि सिख समुदाय से ताल्लुख रखने वाली कई कनाडाई बहुत डरे हैं और असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

पीएम जस्टिन ट्रूडो ने इस कार्यक्रम में आए हुए सिख समुदाय को आश्वस्त किया कि आपके पास कनाडा में रहने के लिए मूलभूत अधिकार हैं और आप यहां बिना भेदभाव और हिंसा के आजादी के साथ रह सकते हैं। आप शांत रहें, अपने लोकतांत्रिक सिद्धांतों और न्याय प्रणाली के प्रति अपनी प्रतिबद्धता में दृढ़ रहें।  

Web Title: Canada PM Justin Trudeau commented on Nijjar's murder Investigation is not limited to the 3 arrested accused

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे