VIDEO: राजस्थानी थीम वाले एक रेस्तरां में आदमी ने ऊंट को सिगरेट पीने के लिए मजबूर किया

By रुस्तम राणा | Published: April 25, 2024 04:51 PM2024-04-25T16:51:47+5:302024-04-25T16:53:05+5:30

Viral Video: यह वीडियो इंदौर के राऊ स्थित एक राजस्थानी थीम वाले रेस्टोरेंट का है। राऊ पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश कर रही है।

VIDEO: Man forces camel to smoke cigarette at a Rajasthani themed restaurant | VIDEO: राजस्थानी थीम वाले एक रेस्तरां में आदमी ने ऊंट को सिगरेट पीने के लिए मजबूर किया

VIDEO: राजस्थानी थीम वाले एक रेस्तरां में आदमी ने ऊंट को सिगरेट पीने के लिए मजबूर किया

Highlightsराऊ पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश कर रही हैपुलिस के अनुसार, पीपल फॉर एनिमल्स के प्रियांशु जैन ने एक वीडियो के आधार पर शिकायत दर्ज कराई हैजिसमें एक व्यक्ति राजस्थानी थीम वाले रेस्तरां, नखराली ढाणी में एक ऊंट को सिगरेट पिलाने की कोशिश कर रहा था

इंदौर (मध्य प्रदेश): सोशल मीडिया पर पशु क्रूरता का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक शख्स ऊंट को जबरदस्ती सिगरेट पीने के लिए मजबूर कर रहा है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो इंदौर के राऊ स्थित एक राजस्थानी थीम वाले रेस्टोरेंट का है। राऊ पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश कर रही है।

पुलिस के अनुसार, पीपल फॉर एनिमल्स के प्रियांशु जैन ने एक वीडियो के आधार पर शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें एक व्यक्ति कथित तौर पर राजस्थानी थीम वाले रेस्तरां, नखराली ढाणी में एक ऊंट को सिगरेट पिलाने की कोशिश कर रहा था। मामले की जांच के बाद पुलिस ने पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा 11 के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की पहचान के लिए जांच शुरू कर दी है। 

पशु क्रूरता की घटनाएं चिंताजनक रूप से बढ़ रही हैं, जो समाज में एक परेशान करने वाली प्रवृत्ति को दर्शाती हैं। इस परेशान करने वाली घटना के साथ-साथ, सिगरेट की खपत में भी वृद्धि होती दिख रही है। लोगों के लिए जानवरों को ऐसे हानिकारक पदार्थों और गतिविधियों से बचाने के महत्व को पहचानना महत्वपूर्ण है।

जानवर कमज़ोर प्राणी हैं जो हमारी देखभाल और करुणा के पात्र हैं, और उन्हें सिगरेट जैसे पदार्थों के अधीन करना न केवल क्रूर है बल्कि उनके लिए गंभीर स्वास्थ्य जोखिम भी पैदा करता है। व्यक्तियों के लिए जानवरों की भलाई के प्रति सचेत रहना और उन गतिविधियों में शामिल होने से बचना महत्वपूर्ण है जो उन्हें नुकसान पहुंचा सकती हैं।

Web Title: VIDEO: Man forces camel to smoke cigarette at a Rajasthani themed restaurant

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे