Lok Sabha Election 2024: जामयांग त्सेरिंग का टिकट कटा, लद्दाख से BJP ने इन्हें बनाया उम्मीदवार

By आकाश चौरसिया | Published: April 23, 2024 03:41 PM2024-04-23T15:41:19+5:302024-04-23T16:14:38+5:30

Lok Sabha Election 2024: भाजपा ने लद्दाख से जामयांग त्सेरिंग का टिकट काट दिया है। उनकी जगह पार्टी ने ताशी ग्यालसन को मैदान में उतारा है।

Tashi Gyalson got ticket from BJP Ladakh | Lok Sabha Election 2024: जामयांग त्सेरिंग का टिकट कटा, लद्दाख से BJP ने इन्हें बनाया उम्मीदवार

फाइल फोटो

HighlightsLok Sabha Election 2024: भाजपा ने लद्दाख से ताशी ग्यालसन को उम्मीदवार बनायाLok Sabha Election 2024: साथ ही पार्टी ने वर्तमान सांसद जामयांग का टिकट काट दियाLok Sabha Election 2024: कुछ और सांसदों के टिकट काटे जाने की बात सामने आ रही

Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी ने लद्दाख से जामयांग त्सेरिंग नामग्यालका टिकट काटकर ताशी ग्यालसन को उम्मीदवार बनाया है। त्सेरिंग की उम्मीदवारी पर बहुत पहले से संशय बना हुआ था, क्योंकि पार्टी के अंदरखाने से बात सामने आ रही थी, उसमें जामयांग के टिकट काटे जाने की बात साफ पता चल रही थी।

इसके साथ ही अभी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की कैसरगंज सीट से मौजूदा सांसद बृज भूषण सिंह, भारतीय जनता युवा मोर्च की पूर्व अध्यक्ष पूनम महाजन और जामयांग का टिकट रोक रखा था। हालांकि, आज भाजपा ने लद्दाख से नए उम्मीदवार की घोषणा कर तस्वीर साफ कर दी है। 

सूत्रों की मानें तो उत्तर प्रदेश के कैसरगंज से वर्तमान सांसद बृज भूषण सिंह की पत्नी केतकी देवी सिंह को भाजपा टिकट दे सकती है। ये संकेत मिलने लगे हैं क्योंकि पार्टी ने लद्दाख से वर्तमान सांसद का टिकट काट दिया। यही नहीं अभी पूनम महाजन को लेकर भी संशय बना हुआ है कि क्योंकि भाजपा ने मुंबई की उत्तरी सेंट्रल सीट पर उम्मीदवार नहीं उतारा है। यहां से पूनम महाजन सांसद हैं। 

महाराष्ट्र की मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम को भाजपा उम्मीदवार बना सकती है, इस बात की खबर कुछ मीडिया रिपोर्ट में चल रही है। प्रदेश की इस सीट पर कांग्रेस का दबदबा रहा है और फिर भाजपा के साथ चुनाव लड़ चुकी शिवसेना के विद्याधर गोखले साल 1989 यहां से सांसद बने, नारायण अठावले (1996) में और मनोहर जोशी ने साल 1999 में इस सीट से जीत हासिल की थी। 

Web Title: Tashi Gyalson got ticket from BJP Ladakh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे