कर्नाटक: कॉलेज में हुई कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या, लगा 'लव जिहाद' का आरोप, सीएम सिद्धारमैया ने दी प्रतिक्रिया

By अंजली चौहान | Published: April 20, 2024 07:06 AM2024-04-20T07:06:46+5:302024-04-20T07:10:49+5:30

कर्नाटक: कांग्रेस पार्षद की बेटी की उसके कॉलेज परिसर में हत्या के बाद पिता ने 'लव जिहाद' एंगल का आरोप लगाया है।

Karnataka Congress councillor daughter murdered in college allegation of love jihad CM Siddaramaiah reaction | कर्नाटक: कॉलेज में हुई कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या, लगा 'लव जिहाद' का आरोप, सीएम सिद्धारमैया ने दी प्रतिक्रिया

कर्नाटक: कॉलेज में हुई कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या, लगा 'लव जिहाद' का आरोप, सीएम सिद्धारमैया ने दी प्रतिक्रिया

बेंगलुरु: कर्नाटक में एक छात्रा की सरेआम कॉलेज परिसर में बेहरमी से हत्या के बाद राज्य में हंगामा फैल गया है। मृतका की पहचान कांग्रेस पार्षद निरंजन हीरेमथ की बेटी के रूप में हुई है जिसके बाद मामले ने राजनीतिक तूल पकड़ लिया है। हत्या पर राज्य में राजनीति तेज हो गई है और आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

दरअसल, कांग्रेस पार्षद ने अपनी बेटी की मौत की वजह लव जिहाद को बताया है। निरंजन हिरेमथ ने कहा कि आरोपी ने उनकी बेटी पर 7-8 बार चाकू से हमला किया क्योंकि उसने उसका प्रस्ताव ठुकरा दिया था। उन्होंने कहा, “यह लव जिहाद नहीं तो क्या है?”

हालांकि, इसके जवाब में कर्नाटक की कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इन दावों को खारिज कर दिया। सीएम का कहना है कि हुबली कॉलेज परिसर में कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या "व्यक्तिगत कारणों" के कारण हुई थी। सिद्धारमैया का यह बयान हत्या के एक दिन बाद शुक्रवार को सामने आया जिसमें उन्होंने हत्या को निजी कारण करार दिया। 

वहीं, डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति का बचाव करते हुए राज्य की विपक्ष, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर "भय और दहशत पैदा करने" की कोशिश करने का आरोप लगाया।

पुलिस के अनुसार, बीवी भूमरड्डी (बीवीबी) कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में मास्टर्स ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए) के प्रथम वर्ष की 23 वर्षीय छात्रा और हुबली धारवाड़ नगर निगम (एचडीएमसी) के पार्षद निरंजन हीरेमथ की बेटी नेहा को चाकू मार दिया गया।

23 वर्षीय फैयाज ने, जो उसी संस्थान की पढ़ाई छोड़ दी थी, गुरुवार को कैंपस में सात बार लड़की को चाकू घोंपा। सीसीटीवी फुटेज में फैयाज को भागने से पहले नेहा को कई बार चाकू मारते हुए दिखाया गया है। चाकू के कई वार से महिला की मौत हो गई, जबकि फैयाज को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कांग्रेस पार्षद ने लगाए गंभीर आरोप

कर्नाटक सरकार के इन दावों के बीच, कांग्रेस पार्षद हिरेमथ के मुताबिक, उन्होंने कई 'लव जिहाद' मामले देखे हैं। उन्होंने कहा, ''इस तरह की घटनाएं होती रही हैं। मैं विभिन्न मामले देख रहा हूं और उनकी क्रूरता बढ़ती जा रही है। युवा क्यों भटक रहे हैं? हालात ऐसे बिंदु पर आ गए हैं जहां मैं यह कहने में संकोच नहीं कर सकता। क्योंकि मैं बेटी को खोने का दर्द जानता हूं। मैंने अब विभिन्न मामलों में देखा है कि माता-पिता अपने बच्चों को खो रहे हैं। मुझे लगता है कि यह 'लव जिहाद' बहुत फैल रहा है।"

विशेष रूप से, हिरेमथ की टिप्पणी तब आई है जब भाजपा और कांग्रेस पार्टी 23 वर्षीय की हत्या पर एक-दूसरे की आलोचना कर रही हैं। भाजपा ने “लव जिहाद” का आरोप लगाते हुए दावा किया कि यह घटना राज्य में बिगड़ती कानून-व्यवस्था को दर्शाती है।

मामले में देखते ही देखते राजनीति तेज हो गई है। कांग्रेस किसी भी तरह के लव जिहाद से एंगल से इनकार कर रही है तो वही बीजेपी सरकार को घेरने में जुटी हुई है। 

Web Title: Karnataka Congress councillor daughter murdered in college allegation of love jihad CM Siddaramaiah reaction

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे