Lok Sabha Elections 2024: बटला हाउस मुठभेड़ को लेकर बोले जेपी नड्डा- "आतंकियों के लिए रोईं सोनिया गांधी"

By मनाली रस्तोगी | Published: April 25, 2024 06:59 AM2024-04-25T06:59:57+5:302024-04-25T07:12:47+5:30

उन्होंने कहा, "बटला मुठभेड़ के दौरान आतंकवादी मारे गए और उनके (कांग्रेस) नेताओं ने कहा कि सोनिया गांधी रोईं। वह आतंकवादियों के लिए रोईं। गद्दारों से आपका क्या रिश्ता है? आपकी सहानुभूति के पीछे क्या कारण है? आपको उनमें क्या पसंद है?"

JP Nadda invokes Batla House encounter says Sonia Gandhi cried for terrorists | Lok Sabha Elections 2024: बटला हाउस मुठभेड़ को लेकर बोले जेपी नड्डा- "आतंकियों के लिए रोईं सोनिया गांधी"

Lok Sabha Elections 2024: बटला हाउस मुठभेड़ को लेकर बोले जेपी नड्डा- "आतंकियों के लिए रोईं सोनिया गांधी"

Highlightsनड्डा ने दावा किया कि बटला हाउस मुठभेड़ के बाद सोनिया गांधी ने आतंकवादियों के लिए रोना रोया था।जेपी नड्डा ने कांग्रेस से पूछा कि सोनिया गांधी का गद्दारों से क्या रिश्ता है?दिग्विजय सिंह ने सलमान खुर्शीद के दावे का खंडन किया था।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को दावा किया कि 2008 में बटला हाउस मुठभेड़ के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने आतंकवादियों के लिए रोना रोया था। बिहार के मधुबनी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने कांग्रेस और उसके सहयोगियों पर हमेशा भारत को कमजोर करने की कोशिश करने वालों के समर्थन में खड़े रहने का आरोप लगाया।

जेपी नड्डा ने कांग्रेस से पूछा कि सोनिया गांधी का गद्दारों से क्या रिश्ता है। उन्होंने कहा, "बटला मुठभेड़ के दौरान आतंकवादी मारे गए और उनके (कांग्रेस) नेताओं ने कहा कि सोनिया गांधी रोईं। वह आतंकवादियों के लिए रोईं। गद्दारों से आपका क्या रिश्ता है? आपकी सहानुभूति के पीछे क्या कारण है? आपको उनमें क्या पसंद है?"

सितंबर 2008 में बटला हाउस में एक मुठभेड़ के दौरान दिल्ली पुलिस इंस्पेक्टर मोहन शर्मा और दो आतंकवादी आतिफ और साजिद मारे गए थे। जेपी नड्डा ने इंडी गठबंधन को अहंकारी गठबंधन बताया। उन्होंने पूछा, "वे (कांग्रेस) उनके साथ खड़े हैं और देश को कमजोर करने वालों से सहानुभूति रखते हैं। ये अहंकारी गठबंधन है, इंडी गठबंधन। क्या आप उनका समर्थन करेंगे?"

जेपी नड्डा ने क्यों की टिप्पणी?

जेपी नड्डा की टिप्पणी स्पष्ट रूप से कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की 2012 की टिप्पणी के संदर्भ में थी कि बटला हाउस मुठभेड़ मामले की तस्वीरों ने सोनिया गांधी की आंखों में आंसू ला दिए थे। सलमान खुर्शीद ने 2012 में एक चुनावी सभा में कहा था, ''मैं उस समय मंत्री नहीं था, लेकिन फिर भी बाटला मुठभेड़ का मुद्दा सोनिया गांधी के पास ले गया और उनकी आंखों में आंसू थे।''

हालांकि, उसी साल कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने सलमान खुर्शीद के दावे का खंडन किया था। दिग्विजय सिंह ने कहा था, ''सोनिया गांधी नहीं रोईं, ये सलमान खुर्शीद के अपने शब्द हैं।''

मुस्लिम आरक्षण को लेकर बीजेपी बनाम कांग्रेस

भाजपा और कांग्रेस वर्तमान में पूर्व के इस आरोप पर वाकयुद्ध में उलझे हुए हैं कि भाजपा ने लोगों का धन छीनकर मुसलमानों के बीच बांटने का वादा किया था। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक और मोर्चा खोला क्योंकि उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस धर्म-आधारित आरक्षण देने के लिए एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण कोटा में कटौती करने की तैयारी कर रही है।

पीएम मोदी ने कहा, "आज कांग्रेस का एक ऐसा सच सामने आया है जिसने देशवासियों को हैरान कर दिया है। हमारा संविधान स्पष्ट रूप से धर्म के आधार पर आरक्षण पर रोक लगाता है। बीआर अंबेडकर खुद इसके खिलाफ थे लेकिन कांग्रेस ने एक खतरनाक संकल्प लिया है और इसे पूरा करने के लिए वे लगातार लोगों को बेवकूफ बनाने और अपना खेल खेलने की कोशिश कर रहे हैं।" 

उन्होंने ये भी कहा, "कांग्रेस ने 2004 में आंध्र प्रदेश में धर्म के आधार पर आरक्षण दिया था। 2009 और 2014 के चुनावों के लिए अपने घोषणापत्र में, उन्होंने धर्म-आधारित आरक्षण का वादा किया है। कांग्रेस एससी, एसटी और ओबीसी के कोटे में कटौती और धर्म के आधार पर आरक्षण लागू करने की तैयारी कर रही है।"

Web Title: JP Nadda invokes Batla House encounter says Sonia Gandhi cried for terrorists

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे