आमिर के बाद रणवीर सिंह का डीपफेक वीडियो वायरल, कांग्रेस के लिए वोट मांगते दिखें एक्टर

By अंजली चौहान | Published: April 18, 2024 04:11 PM2024-04-18T16:11:01+5:302024-04-18T16:11:27+5:30

Ranveer Singh Deepfake Video: वीडियो में रणवीर को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि सत्तारूढ़ पार्टी का उद्देश्य लोगों के दर्द और समस्याओं और देश में बेरोजगारी का जश्न मनाना है।

Ranveer Singh deepfake video goes viral actor scene asking for votes for Congress | आमिर के बाद रणवीर सिंह का डीपफेक वीडियो वायरल, कांग्रेस के लिए वोट मांगते दिखें एक्टर

आमिर के बाद रणवीर सिंह का डीपफेक वीडियो वायरल, कांग्रेस के लिए वोट मांगते दिखें एक्टर

Ranveer Singh Deepfake Video: लोकसभा चुनाव को लेकर कई सेलेब्स पार्टियों की तरफ से वोट मांगने चुनावी मैदान में उतरें हैं। स्टारर प्रचारकों की लिस्ट में बॉलीवुड सिंगर समेत कई कलाकार हैं। लेकिन चुनावी रंग में कई फेक वीडियो भंग डालने का काम कर रहे हैं। दरअसल, बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह राजनैतिक पार्टी के सपोर्ट में बोल रहे हैं। इस वीडियो में उन्होंने केंद्र की बीजेपी सरकार की आलोचना की है।

वीडियो में रणवीर सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर कटाक्ष करते हुए और यह कहते हुए देखा जा सकता है कि सत्तारूढ़ पार्टी का उद्देश्य लोगों के दर्द और समस्याओं और देश में बेरोजगारी का जश्न मनाना है। वीडियो उनके मतदाताओं से आग्रह करने के साथ समाप्त होता है सही पार्टी के लिए वोट करें और टैगलाइन 'वोट फॉर कांग्रेस' को स्क्रीन पर फ्लैश करते देखा जा सकता है।

हालाँकि, यह वीडियो आमिर खान के वीडियो की तरह की नकली और फर्जी है। हाल ही में आमिर खान का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह कांग्रेस के लिए वोट मांगते नजर आ रहे थे और अब रणवीर सिंह का भी ऐसा ही एक छेड़छाड़ किया हुआ वीडियो वायरल हो रहा है। 

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि रणवीर के होठों की हरकतें ऑडियो से मेल नहीं खाती हैं और जिस क्लिप का इस्तेमाल किया गया है वह अभिनेता की हालिया काशी यात्रा का है, जिसमें वह 'घाटों के शहर' का चेहरा बदलने के लिए पीएम मोदी की प्रशंसा करते नजर आए थे।

वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसे डीपफेक बताया गया है। मगर डीपफेक का शिकार हुए रणवीर सिंह ने अभी तक इस पर कुछ नहीं कहा है। 

कुछ दिन पहले ही आमिर खान ने एक निश्चित राजनीतिक दल का समर्थन करने का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल होने के बाद मुंबई पुलिस के साइबर सेल में एफआईआर दर्ज कराई थी। अभिनेता की टीम ने यह भी स्पष्ट किया कि उन्होंने कभी भी किसी विशिष्ट राजनीतिक दल का समर्थन नहीं किया है। अपने पूरे करियर के दौरान, उन्होंने युवाओं से जिम्मेदारी से मतदान करने का भी आग्रह किया।

Web Title: Ranveer Singh deepfake video goes viral actor scene asking for votes for Congress

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे