Prajwal Revanna 'Sex Scandal': कर्नाटक एसआईटी ने प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता को भेजा समन, पेश न होने पर घोषित करेगी 'भगोड़ा'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 1, 2024 08:15 AM2024-05-01T08:15:07+5:302024-05-01T08:18:31+5:30

कर्नाटक सरकार द्वारा गठित एसआईटी ने जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के लीक हुए वीडियो मामले में उन्हें और उनके पिता को समन जारी किया है।

Prajwal Revanna 'Sex Scandal': Karnataka SIT sends summons to Prajwal Revanna and his father, will declare 'fugitive' if they do not appear | Prajwal Revanna 'Sex Scandal': कर्नाटक एसआईटी ने प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता को भेजा समन, पेश न होने पर घोषित करेगी 'भगोड़ा'

Prajwal Revanna 'Sex Scandal': कर्नाटक एसआईटी ने प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता को भेजा समन, पेश न होने पर घोषित करेगी 'भगोड़ा'

Highlightsएसआईटी ने रेवन्ना और उनके पिता को जारी किया समन समन पर पेश नहीं होने पर घोषित करेगी भगोड़ा रेवन्ना कथिततौर पर देश छोड़कर फरार हैं

बेंगलुरु:कर्नाटक सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के लीक हुए वीडियो मामले में मंगलवार को उन्हें और उनके पिता को समन जारी किया है। यह सूचना एसआईटी के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर दी।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार एसआईटी ने हसन सांसद रेवन्ना और उनके पिता होलेनरासीपुर विधायक एचडी रेवन्ना दोनों को नोटिस जारी किया है। हालांकि एसआईटी अधिकारी ने यह नहीं बताया कि उन्हें टीम के सामने जांच के लिए कब पेश होना है।

जानकारी के अनुसार यह बात कर्नाटक सरकार द्वारा कर्नाटक के हासन जिले में प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े अश्लील वीडियो की एक श्रृंखला की जांच के लिए एसआईटी के गठन के आदेश के कुछ दिनों बाद आई है, जिसमें कथित तौर पर 33 वर्षीय नेता द्वारा कई महिलाओं के साथ यौन कृत्यों को दिखाया गया है।

मामले की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि हसन में एक पेन ड्राइव में 2,976 वीडियो वायरल हुए, जिनमें से कुछ-कुछ सेकंड लंबे थे और कुछ कुछ मिनटों के थे, जिनमें से अधिकांश बेंगलुरु और हसन में रेवन्ना निवासों में एक मोबाइल फोन से रिकॉर्ड किए गए थे।

पुलिस ने रेवन्ना के खिलाफ उनके घर पर काम करने वाली एक महिला की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की है, जिसमें आरोप लगाया गया था कि 2019 और 2022 के बीच उसका यौन शोषण किया गया था। शिकायत के आधार पर, पुलिस ने धारा 354 ए (यौन उत्पीड़न), 354 डी (पीछा करना), 506 (आपराधिक धमकी), और 509 (एक महिला की विनम्रता को ठेस पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया है।

जेडीएस ने मंगलवार को हुबली में एक महत्वपूर्ण कोर कमेटी की बैठक के दौरान मौजूदा सांसद रेवन्ना को निलंबित कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री और प्रज्वल के चाचा एचडी कुमारस्वामी ने कहा रेवन्ना के निलंबन आदेश तब तक लागू रहेगा जब तक एसआईटी अपनी रिपोर्ट नहीं दे देती।

राज्य में लोकसभा चुनाव के एक दिन बाद 27 अप्रैल को रेवन्ना जर्मनी के लिए रवाना हो गए, उनके पिता एचडी रेवन्ना ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि अगर उन्हें जांच के लिए बुलाया गया तो वह वापस लौट आएंगे।

एसआईटी फिलहाल महिला द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर और लीक हुए हजारों वीडियो की जांच कर रही है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "समन के बाद एसआईटी के सामने पेश नहीं होने पर रेवन्ना को भगोड़ा घोषित कर दिया जाएगा।"

Web Title: Prajwal Revanna 'Sex Scandal': Karnataka SIT sends summons to Prajwal Revanna and his father, will declare 'fugitive' if they do not appear

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे