Lok Sabha Elections 2024: "मोदी हार के डर से लोगों से 'भयानक झूठ' बोल रहे हैं", सिद्धारमैया ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 1, 2024 06:48 AM2024-05-01T06:48:32+5:302024-05-01T06:53:19+5:30

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मतदाताओं को "भयानक झूठ" बोलकर गुमराह कर रहे हैं।

Lok Sabha Elections 2024: "Modi is telling 'terrible lies' to people out of fear of defeat", Siddaramaiah said | Lok Sabha Elections 2024: "मोदी हार के डर से लोगों से 'भयानक झूठ' बोल रहे हैं", सिद्धारमैया ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मतदाताओं को "भयानक झूठ" बोलकर गुमराह कर रहे हैंकर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पीएम मोदी पर लगाया आरोप सिद्धारमैया ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कभी भी महंगाई और बेरोजगारी पर बात नहीं करते हैं

बेलगावी: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बीते मंगलवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के पहले दो चरणों में भाजपा द्वारा अच्छा प्रदर्शन न करने के बाद अन्य चरणों में होमे वाले चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए "भयानक झूठ" बोलकर गुमराह कर रहे हैं।

सिद्धारमैया ने यह बात बेलगावी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार मृणाल रवींद्र हेब्बलकर की ओर से आयोजित एक चुनाव अभियान में कही। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी महंगाई और बेरोजगारी पर बात नहीं करते हैं।

सिद्धारमैया ने कहा, "मोदी, जो भारतीयों के बीच भ्रम पैदा करके 2014 और 2019 में सत्ता में आए, उन्होंने एक भी वादा पूरा नहीं किया। हर बार वे लोगों को भावनात्मक रूप से भड़काने के लिए झूठ बोलते रहते हैं। यह तय है कि भाजपा वापस नहीं आएगी। लेकिन वो अधिक से अधिक झूठ बोलकर मतदाताओं को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि भाजपा नेता सफेद झूठ बोल रहे हैं कि कांग्रेस दलितों से आरक्षण छीनकर मुसलमानों को देगी। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, "पूरी दुनिया जानती है कि कांग्रेस कभी भी संविधान के खिलाफ काम नहीं करती और सामाजिक न्याय की पक्षधर है।"

इसके साथ उन्होंने कहा कि बीजेपी का यह आरोप कि कर्नाटक सरकार का खजाना खाली है और सरकारी अधिकारियों को भुगतान करने के लिए पैसे नहीं हैं, सरासर झूठ है।

कांग्रेस नेता ने कहा, "हमने गारंटी के लिए 52,009 करोड़ और विकास के लिए 120,000 करोड़ रुपये रखे हैं। अन्नभाग्य, गृह ज्योति, गृह लक्ष्मी, शक्ति और युवानिधि लोगों को प्रदान की गई है। इससे पहले जब मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे, तो 72 हजार करोड़ किसानों के ऋण माफ किए गए थे।"

उन्होंने कहा, "मेरे पहले मुख्यमंत्री कार्यकाल में 27.20 लाख किसानों का 8165 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया गया था, जब येदियुरप्पा मुख्यमंत्री थे तो हमने किसानों का कर्ज माफ करने के लिए संघर्ष किया था, तब येदियुरप्पा ने यह कहकर किसानों का अपमान किया था हम नोट छापने की मशीन नहीं हैं।''

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर कांग्रेस केंद्र में सत्ता में आई तो किसानों का कर्ज पूरी तरह माफ कर दिया जाएगा और सामाजिक न्याय लाने के लिए पूरे देश में जाति सर्वेक्षण कराया जाएगा। बेलगावी निर्वाचन क्षेत्र में, मृणाल रवींद्र हेब्बालकर का मुकाबला भाजपा के जगदीश शेट्टार से है। बेलगावी में 7 मई को मतदान होगा और गिनती अन्य सभी निर्वाचन क्षेत्रों में पड़े वोटों के साथ 4 जून को की जाएगी।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "Modi is telling 'terrible lies' to people out of fear of defeat", Siddaramaiah said

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे