Happy Birthday Undertaker: WWE के इस रिंग स्टार से 'मौत' भी खाती है खौफ, जानिए अंडरटेकर की खास बातें

By सुमित राय | Published: March 24, 2018 07:27 AM2018-03-24T07:27:55+5:302018-03-24T08:18:54+5:30

Happy Birthday Undertaker (अंडरटेकर जन्मदिन): अंडरटेकर का जन्म 24 मार्च 1965 को टेक्सास में हुआ था।

Happy Birthday Undertaker: story of WWE star The Undertaker | Happy Birthday Undertaker: WWE के इस रिंग स्टार से 'मौत' भी खाती है खौफ, जानिए अंडरटेकर की खास बातें

Happy Birthday Undertaker: Unknown story of WWE star The Undertaker

Happy Birthday Undertaker: अगर आप भी WWE के शौकीन हैं तो खतरनाक आंखें और जोरदार पंच से सामने वाले को धूल चटाने वाले दिग्गज रेसलर 'द अंडरटेकर' के फैन जरूर होंगे। वो रेसलिंग की दुनिया में अंडरटेकर के नाम से मशहूर हैं, लेकिन उनका असली नाम 'मार्क विलियम कैलवे' है। अंडरटेकर का जन्म 24 मार्च 1965 को टेक्सास में हुआ था। बता दें कि अंडरटेकर ने अप्रैल 2017 में अपने रिटायरमेंट की घोषणा की थी।

करियर की पहली फाइट में मिली थी हार

अंडरटेकर ने अपना रेसलिंग करियर 1984 में वर्ल्ड क्लास चैम्पियनशिप रेसलिंग के साथ शुरु किया था। 1989 में, वे 'मीन' मार्क कैलस के नाम से वर्ल्ड चैम्पियनशिप रेसलिंग (डब्ल्यूसीडब्ल्यू (WCW)) में शामिल हुए। साल 1990 जब अंडरटेकर ने प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में कदम रखा तो वह पहली ही फाइट में ब्रूसर बॉडी से हार गए। हालांकि इसके बाद फिर कभी ब्रूसर बॉडी अंडरटेकर को हरा नहीं पाए।

लगातार 3 बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीतने का रिकॉर्ड

अंडरटेकर को WWE में रिकॉर्ड जीत और उनके खतरनाक मूव्स के कारण 'डेडमैन' के नाम से भी जाना जाता है। उन्हें 'द अमेरिकन एस' भी कहते हैं। अंडरटेकर इकलौते ऐसे पहलवान हैं, जिन्होंने दिसंबर 1991 से सितंबर 1993 तक बिना मैच गंवाए 3 बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप का खिताब जीता, जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

करियर के आखिरी मैच में मिली हार

अंडरटेकर ने अपने  WWE करियर में 100 से अधिन खिताब जीते हैं। हालांकि जीत का रिकॉर्ड बनाने वाले अंडरटेकर को अपने आखिरी मैच में हार का सामना करना पड़ा था। रेसलमेनिया इवेंट में 7 अप्रैल 2014 को आखिरी मैच खेलते हुए अंडरटेकर को रोमन रेंस से हार का सामना करना पड़ा था। इससे पहले अंडरटेकर ने रेसेलमेनिया में लगातार 21 फाइट जीती थी, जो कि एक रिकॉर्ड था।

अंडरटेकर ने फिल्मों भी किया काम

अंडरटेकर रेसलिंग के अलावा एक्टिंग में भी हाथ आजमा चुके हैं। उन्होंने ने हॉलीवुड की दो फिल्में की है। उन्होंने 'सुबर्बन कमांडो' और 'बियांड हयैट' नाम की हॉलीवुड फिल्मों में काम किया। इतना ही नहीं, उन्होंने 3 टीवी शो में भी काम किया है।

अंडरटेकर की पर्सनल लाइफ

अंडरटेकर की प्रोफेशनल लाइफ की तरह उनकी पर्सनल लाइफ भी काफी इंट्रेस्टिंग है। अंडरटेकर ने तीन शादियां की है। उन्होंने पहली शादी 1989 में 'जोडी लिन' से की और उन्होंने साल 1993 में बेटे गुन्नेर को जन्म दिया। उसके बाद अंडरटेकर कैलिफोर्निया में एक WWF में ऑटोग्राफ देने के समय 'सारा सेसैन डिएगो' से मिले और उनको दिल दे बैठे। साल 1999 में उन्होंने सारा से शादी कर ली. अंडरटेकर और सारा की दो बेटियां चेसी और ग्रेसी हैं। यह शादी साल 2000 से 2007 तक चली। इसके बाद अंडरटेकर ने तीसरी शादी मिशेल मैक्कुल से साल 2010 में की जो अभी तक कायम है। मिसेल ने साल 2012 में बेटी किया फैथ को जन्म दिया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

English summary :
Happy Birthday Undertaker: Read Unknown Facts about WWE Star Undertaker on his Birthday. Read here The Untold Story of Undertaker (अंडरटेकर) which nobody knows.


Web Title: Happy Birthday Undertaker: story of WWE star The Undertaker

डब्लू डब्लू ई से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे