VIDEO: तालिबान ने काबुल हमले के पीड़ितों के लिए महिलाओं को रक्तदान करने से मना किया, कहा- महिलाओं से नहीं लेते खून

By मनाली रस्तोगी | Published: October 1, 2022 05:20 PM2022-10-01T17:20:44+5:302022-10-01T17:26:26+5:30

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शुक्रवार को शिया बहुल इलाके में स्थित एक शिक्षा केंद्र पर एक आत्मघाती हमलावर ने हमला कर दिया, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई और कई घायल भी हुए। वहीं, अब इस हमले में घायल लोगों को महिलाएं रक्तदान करना चाहती हैं, लेकिन तालिबान ने महिलाओं को रक्तदान करने से मना कर दिया है।

Taliban refuses to allow women to donate blood for the victims of the Kabul attack | VIDEO: तालिबान ने काबुल हमले के पीड़ितों के लिए महिलाओं को रक्तदान करने से मना किया, कहा- महिलाओं से नहीं लेते खून

VIDEO: तालिबान ने काबुल हमले के पीड़ितों के लिए महिलाओं को रक्तदान करने से मना किया, कहा- महिलाओं से नहीं लेते खून

Highlightsटोरंटो के पत्रकार बिलाल सरवरी ने ट्वीट करते हुए बताया कि तालिबान ने महिलाओं को रक्तदान करने से रोक दिया है।यह पहली बार नहीं है जब तालिबान ने महिलाओं को रक्तदान करने से रोका है।इस साल 8 मार्च को तालिबान ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर अफगान महिलाओं के रक्तदान अभियान को रोक दिया था।

काबुल: सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें महिलाओं का एक समूह ये कहते हुए नजर आ रहा है कि तालिबान ने उन्हें अफगानिस्तान के काबुल के पश्चिमी जिले दशते बारची में हुए नृशंस हमले के पीड़ितों को रक्तदान करने से रोक दिया। इस हमले में कई लोग मारे गए और घायल हो गए। टोरंटो के पत्रकार बिलाल सरवरी ने ट्वीट करते हुए बताया कि तालिबान ने महिलाओं को रक्तदान करने से रोक दिया है। 

सरवरी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "तालिबान ने आज के हमले के पीड़ितों को रक्तदान करने के लिए अस्पताल जाने वाली महिलाओं को ठुकरा दिया। तालिबान ने उन्हें बताया कि वे महिलाओं से रक्तदान स्वीकार नहीं कर रहे हैं। महिलाएं चकित हो जाती हैं और पूछती हैं कि उनके खून में क्या खराबी है, उन्हें दूर कर दिया जाता है।"

यह पहली बार नहीं है जब तालिबान ने महिलाओं को रक्तदान करने से रोका है। इस साल 8 मार्च को तालिबान ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर अफगान महिलाओं के रक्तदान अभियान को रोक दिया था। सरवरी ने एक अन्य ट्वीट में बताया कि तालिबान नागरिकों की रक्षा करने में अपनी विफलता को छिपाने के लिए हर हमले के बाद हताहतों की वास्तविक संख्या छिपा रहा है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि स्थानीय अधिकारियों द्वारा रिपोर्ट किए गए हताहतों की संख्या तालिबान द्वारा मीडिया को बताई गई संख्या से दोगुनी थी। सरवरी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "तालिबान ने नागरिकों की रक्षा करने में अपनी विफलता को छिपाने के लिए हर हमले के बाद हताहतों के बारे में झूठ बोलने और छिपाने का सहारा लिया है। तालिबान द्वारा मीडिया के साथ साझा किए गए आंकड़ों से स्थानीय समुदाय के नेताओं की संख्या दोगुनी है।"

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक आत्मघाती हमलावर ने शिया बहुल इलाके में स्थित एक शिक्षा केंद्र पर शुक्रवार को हमला कर दिया, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई और कई घायल भी हुए। तालिबान के प्रवक्ता खालिद जदरान ने बताया कि दशती बारची इलाके में एक केंद्र में शुक्रवार को सुबह विस्फोट हुआ। इस क्षेत्र में अधिकतर, अफगानिस्तान के अल्पसंख्यक शिया समुदाय के लोग रहते हैं।

Web Title: Taliban refuses to allow women to donate blood for the victims of the Kabul attack

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे