अब अफगानिस्तान में भी नहीं चलेगा TikTok-PUBG, लगने जा रहा है बैन, 23 लाख वेबसाइट्स पर पहले ही लगी रोक

By आजाद खान | Published: September 20, 2022 04:21 PM2022-09-20T16:21:26+5:302022-09-20T16:48:19+5:30

आपको बता दें कि तालिबान ने अनैतिक सामग्री का आरोप लगातकर 23 लाख वेबसाइट्स पर बैन लगा दिया है। यह बैन हाल में ही लगाए गए है।

taliban ban TikTok-PUBG in afghanistan claiming immoral content 23 lakh webistes removed | अब अफगानिस्तान में भी नहीं चलेगा TikTok-PUBG, लगने जा रहा है बैन, 23 लाख वेबसाइट्स पर पहले ही लगी रोक

फोटो सोर्स: ANI

Next
Highlightsअफगानिस्तान में अब TikTok-PUBG नहीं चलने वाला है। तालिबान अब इसे यहां बैन करने जा रहा है। इससे पहले तालिबान 23 लाख वेबसाइट्स को भी बैन कर चुका है।

काबुल: अफगानिस्तान ने वीडियो शेयरिंग एप टिक-टॉक और पबजी बैन होने वाला है। बताया जा रहा है कि यह बैन आने वाले तीन महीने के अन्दर देखने को मिलेगा। यही नहीं अफगानिस्तान ने 23 लाख वेबसाइट्स को भी बैन कर दिया है। 

इसके पीछे का कारण यह बताया जा रहा है कि इन वेबसाइट्स पर अनैतिक सामग्री दिखाई जा रही थी इसलिए इन्हें बैन किया गया है। वहीं अगर बात करें कि यह रोक किस लिए लगाई जाएगी तो ऐसा कहा जा रहा है कि इस बैन के पीछे अफगानिस्तानी युवक को भटकने का दावा किया जा रहा है, इसलिए यह बैन लगाई गई है। 

क्या है पूरा मामला

अफगानिस्तान में शासन करने वाली तालिबानी सरकार ने हाल में ही यह एलान किया है कि वह आने वाले तीन महीने के अन्दर टिक-टॉक और पबजी जैसी सोशल शेयरिंग एप को बैन कर देगा। बताया जाता है कि तालिबानी सरकार को ऐसा लग रहा है कि इन एप के जरिए अफगानिस्तानी युवक भटक रहे है और ऐसे में इसे बैन करना जरूरी हो गया है। 

इस पर बोलते हुए तालिबान के प्रवक्ता इनामुल्ला समांगानी ने कहा कि इन एप को बैन करने के पीछे का कारण यह है कि इससे हमारे आने वाली पीढ़ी गुमराह न हो जाए। इस बैन को लेकर हाल में ही हुई एक बैठक के दौरान लिया गया है। 

टिक-टॉक और पबजी के साथ कई और एप और वेबसाइट भी बैन 

आपको बता दें कि केवल टिक-टॉक और पबजी को ही नहीं बल्कि कई और एप और वेबसाइट को भी बैन किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि कुछ म्यूजिक, फिल्में, टीवी सिरियल को भी बैन किया जा रहा है। 

Web Title: taliban ban TikTok-PUBG in afghanistan claiming immoral content 23 lakh webistes removed

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे