पाकिस्तान: PTI नेता फवाद चौधरी जमानत मंजूर होने के बावजूद दोबारा गिरफ्तारी के डर से भागते नजर आए, Watch

By रुस्तम राणा | Published: May 16, 2023 06:19 PM2023-05-16T18:19:12+5:302023-05-16T18:28:40+5:30

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में, चौधरी को अपनी कार से बाहर निकलते और कोर्ट की ओर भागते हुए देखा जा सकता है, जबकि आसपास के किसी भी व्यक्ति (पुलिस) ने उसका पीछा नहीं किया।

PTI leader Fawad Chaudhry spotted running back into IHC amid fear of re-arrest despite bail approval | पाकिस्तान: PTI नेता फवाद चौधरी जमानत मंजूर होने के बावजूद दोबारा गिरफ्तारी के डर से भागते नजर आए, Watch

पाकिस्तान: PTI नेता फवाद चौधरी जमानत मंजूर होने के बावजूद दोबारा गिरफ्तारी के डर से भागते नजर आए, Watch

Highlightsपीटीआई नेता को अदालत से बाहर आने के बाद इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) की ओर भागते हुए देखा गयाकथित तौर पर पुलिस उन्हें फिर से गिरफ्तार करने के लिए अदालत के बाहर इंतजार कर रही थीवीडियो में, चौधरी को अपनी कार से बाहर निकलते और कोर्ट की ओर भागते हुए देखा जा सकता है

इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता फवाद चौधरी को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के डर से मंगलवार को अदालत से बाहर आने के बाद इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) की ओर भागते हुए देखा गया।

आईएचसी ने पीटीआई नेता को गिरफ्तारी से सुरक्षा प्रदान की थी, लेकिन कथित तौर पर पुलिस उन्हें फिर से गिरफ्तार करने के लिए अदालत के बाहर इंतजार कर रही थी। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में, चौधरी को अपनी कार से बाहर निकलते और कोर्ट की ओर भागते हुए देखा जा सकता है, जबकि आसपास के किसी भी व्यक्ति (पुलिस) ने उसका पीछा नहीं किया।

एक अन्य वीडियो में अधिवक्ताओं के वेश में दो व्यक्ति चौधरी को अपने हाथों से पकड़कर अदालत परिसर से बाहर ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। पीटीआई नेता सांस फूली हुई है और बात करने में असमर्थ है, जबकि वकील और उसके पास खड़े एक आदमी दोनों मीडिया को समझाते हैं कि पुलिस की हरकतें कैसे गलत हैं और वे कैसे चौधरी को गिरफ्तार करने के लिए बाहर खड़े हैं।


पूर्व पाक पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के कारण पाकिस्तान के कुछ हिस्सों में हिंसक झड़पों के बाद उन्हें 10 मई को सार्वजनिक अध्यादेश (एमपीओ) के रखरखाव की धारा 3 के तहत हिरासत में ले लिया गया था। चौधरी की गिरफ्तारी को अदालत ने 'अवैध' घोषित कर दिया था और उन्हें एक वचनपत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा गया था कि वह धारा 144 का उल्लंघन नहीं करेंगे और विरोध प्रदर्शनों में भाग लेंगे। 

इन सबके बावजूद पुलिस ने उसे फिर से गिरफ्तार करने की कोशिश की। पीटीआई के दो और वरिष्ठ नेताओं (शिरीन मजारी और सीनेटर फलक नाज) की गिरफ्तारी को आईएचसी ने अवैध घोषित कर दिया था। पूर्व पाक पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी को उनके समर्थकों ने मुल्क के कई हिस्सों में हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया था।

 

Web Title: PTI leader Fawad Chaudhry spotted running back into IHC amid fear of re-arrest despite bail approval

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे