पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा, 'इमरान खान को अपने फरेब की सियासी कीमत चुकानी होगी"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 15, 2022 05:23 PM2022-11-15T17:23:24+5:302022-11-15T17:26:40+5:30

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री आसिफ ने नेशनल असेंबली में इमरान खान पर अमेरिका के खिलाफ लगाये गये आरोपों से पीछे हटने का आरोप लगाते हुए कहा कि पीटीआई चीफ के लिए भले ही यह विवाद खत्म हो सकता है लेकिन हमारे लिए यह आज भी वैसे का वैसा ही है और वो खुद को आरोपों से बरी नहीं कर सकते हैं।

Pakistan's Defense Minister Khawaja Asif said, "Imran Khan will have to pay the political price of his fraud" | पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा, 'इमरान खान को अपने फरेब की सियासी कीमत चुकानी होगी"

फाइल फोटो

Highlightsहकीकी आजादी मार्च निकाल रहे इमरान खान पर रक्षा मंत्री का जबरदस्त हमला रक्षा मंत्री आसिफ ने कहा कि इमरान खान की अमेरिका वाली झूठी कहानी से मुल्क शर्मसार हुआ हैइमरान खान इस बात को अच्छे से याद रखें कि उन्हें इस फरेब की सियासी कीमत चुकानी ही होगी

इस्लामाबाद:पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने हकीकी आजादी मार्च निकाल रहे पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई चीफ इमरान खान पर हमला करते हुए कहा कि उन्हें अमेरिकी साजिश की झूठी कहानी बुनने के लिए भारी सियासी कीमत चुकानी पड़ेगी।

रक्षा मंत्री आसिफ ने कहा कि इमरान खान की झूठी कहानी के कारण मुल्क का बहुत अपमान सहना पड़ा है, उन्होंने पूरी दुनिया के सामने हमें शर्मसार करने का काम किया है। 

मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ का यह बयान उस संबंध में आया है, जिसमें इमरान खान ने फाइनेंशियल टाइम्स के साथ बातचीत में कथित तौर पर खुद को प्रधानमंत्री पद से हटाने के जाने के लिए "अमेरिकी साजिश" वाली बात से यू-टर्न ले लिया है। इमरान खान ने उस इंटरव्यू में कहा है, "जहां तक मेरा सवाल है, यह मसला पहले ही खत्म हो गया है। मैं जिस मुल्क का नेतृत्व करना चाहता हूं, उसके सभी के साथ अच्छे संबंध होने चाहिए, खासतौर से अमेरिका के साथ।"

इमरान खान के इस "यू-टर्न" पर मौजूदा शहबाज शरीफ सरकार बुरी तरह से हमलावर है क्योंकि इमरान खान ने अपनी सरकार को गिराने में मुख्य साजिशकर्ता इस सरकार को ही बताया था। खान का आरोप है कि मौजूदा पीएमएल नवाज और पीपीपी ने अमेरिका के इशारे पर उनकी सरकार को गिराने का काम किया है।

रक्षा मंत्री आसिफ ने नेशनल असेंबली में बोलते हुए इमरान खान पर अमेरिका के खिलाफ लगाये गये अपने आरोपों से पीछे हटने का आरोप लगाते हुए कहा कि पीटीआई चीफ के लिए यह विवाद खत्म हो सकता है लेकिन हमारे लिए यह आज भी वैसे का वैसा ही है, वो खुद को आरोपों से बरी नहीं कर सकते हैं।

इसके साथ रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि इमरान खान ने खुद को सही साबित करने के लिए एक जनसभा में फर्जी दस्तावेज पेश किया। वो बार-बार आवाम में "हकीकी आजादी" का नारा बुलंद कर रहे हैं, वो बोल रहे हैं कि आजादी पाकिस्तान के लोगों से छीन ली गई है।

उन्होंने कहा कि दरअसल इमरान खान ने मौजूदा सरकार को गिराने के लिए साजिश रची और अपने झूठ को सही ठहराने के लिए हमारी सरकार को अमेरिका के रहम-ओ-करम पर बताया। रक्षा मंत्री आसिफ ने आगे कहा कि मुल्क को अपने फरेब से बाहर करें इमरान खान। बहुत हो चुका मुल्क को गुमराह करने का खेल। मुल्क के के हर नुक्कड़ पर उनकी साजिश को बेनकाब किया जा रहा है और लोग उनसे जवाब मांग रहे हैं।

मंत्री आसिफ ने कहा कि इमरान खान ने मुल्क की सियासत में अमेरिका पर उंगली उठाकर पूरे पाकिस्तान की गरिमा के साथ खिलवाड़ किया है, अमेरिका से पाकिस्तान का रिश्ता 70 साल पुराना है, जिसे इमरान खान के झूठ के कारण भारी चोट पहुंची है।

अपनी तकरीर के अंत में रक्षा मंत्री आसिफ ने कहा कि इमरान खान इस बात को अच्छे से याद रखें कि गुजरे हुए वक्त में बोला गया उनका झूठ, उन्हीं की सियासत को खत्म करने वाला होगा। इमरान खान को इस झूठ की सियासी कीमत चुकानी ही होगी।

Web Title: Pakistan's Defense Minister Khawaja Asif said, "Imran Khan will have to pay the political price of his fraud"

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे