नवाज शरीफ के पाकिस्तान लौटने पर मरियम नवाज ने कहा, ''21 अक्टूबर को उनकी मुल्क वापसी बेहद दमदार होगी"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 2, 2023 08:07 AM2023-10-02T08:07:06+5:302023-10-02T08:10:02+5:30

पाकिस्तान की सियासत में बेहद मजबूत दखल रखने वाली पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष और नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने कहा कि शरीफ लंदन से लंबे निर्वासन के बाद 21 अक्टूबर को "बेहद मजबूत" वतन वापसी करेंगे।

On Nawaz Sharif's return to Pakistan, Maryam Nawaz said, "His return to the country on October 21 will be very powerful" | नवाज शरीफ के पाकिस्तान लौटने पर मरियम नवाज ने कहा, ''21 अक्टूबर को उनकी मुल्क वापसी बेहद दमदार होगी"

फाइल फोटो

Highlightsनवाज शरीफ की बेटी मरियम ने कहा कि वो लंबे निर्वासन के बाद "बेहद मजबूत" वतन वापसी करेंगेनवाज शरीफ मुल्क को सभी प्रकार की परेशानियों से बाहर निकालने के लिए वापस आ रहे हैंनवाज शरीफ मुल्क की नाजुक अर्थिक बदहाली को दूर करेंगे और देश में खुशहाली आएगी

इस्लामाबाद:पाकिस्तान की सियासत में बेहद मजबूत दखल रखने वाली पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की उपाध्यक्ष और पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने इस बात को दोहराया है कि पार्टी चीफ नवाज शरीफ लंबे निर्वासन के बाद 21 अक्टूबर को "बेहद मजबूती" के साथ वतन वापसी करने जा रहे हैं।

पाकिस्तान की समाचार वेबसाइट जियो न्यूज के अनुसार मरियम नवाज ने रविवार को लाहौर में पीएमएल-एन के युवा कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही।

मरियम ने राजनीतिक सभा को संबोधित करते हुए कहा, "पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ मुल्क को सभी प्रकार के संकटों से बाहर निकालने के लिए वापस आ रहे हैं। वह युवाओं के लिए प्रगति, शांति और रोजगार का एक नया युग शुरू करेंगे और मुल्क को मुद्रास्फीति से छुटकारा दिलाएंगे।"

इसके साथ उन्होंने यह भी कहा, "नवाज शरीफ मुल्क की नाजुक अर्थिक बदहाली को दूर करेंगे और आतंकवाद के खतरे को खत्म करेंगे। पाकिस्तान की आवाम 21 अक्टूबर को साबित कर देगी उसके नेता नवाज शरीफ ही हैं।"

मालूम हो कि पिछले महीने पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अपने बड़े भाई और तीन बार पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की घर वापसी की तारीख का खुलासा करते हुए कहा था कि वो 21 अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचेंगे।

हालांकि, सुप्रीम कोर्ट द्वारा पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान की देश के जवाबदेही कानूनों में किए गए संशोधनों को चुनौती देने वाली याचिका पर राजनीतिक दिग्गजों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों को बहाल करने का आदेश देने के बाद नवाज की वापसी के बारे में सोशल मीडिया और मुख्यधारा मीडिया में अटकलें लगने लगी हैं।

पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट द्वारा 2-1 के फैसले में जवाबदेही कानूनों में किए गए कुछ संशोधनों को रद्द करने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी को कई मामलों में पूछताछ का सामना करना पड़ सकता है।

लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद पीएमएल-एन ने स्पष्ट किया कि पार्टी सुप्रीमो शरीफ की घर वापसी योजना में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पूर्व सत्तारूढ़ दल ने गहन विचार-विमर्श के बाद घोषणा की कि नवाज तय कार्यक्रम के अनुसार घर वापसी करेंगे और सभी प्रकार की परिस्थितियों का सामना करेंगे।

पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ स्वास्थ्य कारणों से नवंबर 2019 से लंदन में निर्वासन में हैं। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार साल 2017 में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें वेतन की घोषणा नहीं करने के कारण जीवन भर के लिए अयोग्य घोषित कर दिया था।

पीएमएल-एन की कानूनी टीम नवाज शरीफ के पाकिस्तान पहुंचने से पहले जमानत के लिए लाहौर हाईकोर्ट में याचिका पेश करेगी। लाहौर हवाई अड्डे पर नवाज़ की गिरफ्तारी से बचने के लिए यह निर्णय लिया गया क्योंकि उन्हें घोषित अपराधी घोषित किया गया था।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार पिछले महीने पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने घोषणा की थी कि पाकिस्तान में आम चुनाव जनवरी 2024 के आखिरी सप्ताह में कराए जाएंगे।

Web Title: On Nawaz Sharif's return to Pakistan, Maryam Nawaz said, "His return to the country on October 21 will be very powerful"

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे