नेपाल के पीएम का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, 'BLUR' में बदला गया दहल का डिस्प्ले पिक्चर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 16, 2023 07:44 AM2023-03-16T07:44:30+5:302023-03-16T08:05:20+5:30

हालांकि कुछ ही देर बाद पीएम के अकाउंट को बहाल कर लिया गया। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से हैकिंग की घटना पर कोई आधिकारिक ट्वीट या बयान नहीं आया है।

Nepalese Prime Minister Pushpa Kamal Dahal Twitter handle hacked by blur | नेपाल के पीएम का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, 'BLUR' में बदला गया दहल का डिस्प्ले पिक्चर

नेपाल के पीएम का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, 'BLUR' में बदला गया दहल का डिस्प्ले पिक्चर

Highlightsट्विटर खाते का डिस्प्ले पिक्चर पुष्प कमल दहल से हटाकर ब्लर कर दिया गया है।हालांकि खाते को कुछ ही देर बाद बहाल कर लिया गया।

काठमांडू: नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल का आधिकारिक ट्विटर हैंडल @PM_Nepal गुरुवार तड़के हैक कर लिया गया। उनके ट्विटर अकाउंट के डिस्प्ले पिक्चर को BLUR से बदल दिया गया था, जो प्रो ट्रेडर्स के लिए नॉन-फंजिबल टोकन मार्केटप्लेस है। 

ट्विटर अकाउंट पर, @PM_Nepal ने NFT के संबंध में एक ट्वीट को पिन किया जिसमें लिखा गया था, "समन शुरू हो गया है। इसके साथ एक लिंक भी शेयर किया गया-  https://thesummoning.party।" अकाउंट के 690.1K फॉलोअर्स हैं। हालांकि कुछ ही देर बाद पीएम के अकाउंट को बहाल कर लिया गया। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से हैकिंग की घटना पर कोई आधिकारिक ट्वीट या बयान नहीं आया है।

NFT मार्केटप्लेस ब्लर क्या है?
ब्लर, जिसका बायोडाटा और तस्वीरें नेपाल के पीएम के आधिकारिक हैंडल पर देखा गया, एक डिजिटल प्लेटफॉर्म है जो उपयोगकर्ताओं को आसानी से अपूरणीय टोकन (एनएफटी) खरीदने, बेचने और व्यापार करने की अनुमति देता है। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर, मंच खुद को "समर्थक व्यापारियों के लिए एनएफटी बाजार" के रूप में वर्णित करता है। यह तेजी से बढ़ते एनएफटी बाजार से लाभ की तलाश कर रहे व्यापारियों के बीच भी हिट है। 2020 में यह सामने आया था।

गौरतलब है कि बुधवार को यह बताया गया था कि नेपाल के पीएम शुक्रवार को उप-राष्ट्रपति चुनाव की समाप्ति के बाद 20 मार्च को संसद में विश्वास मत रखेंगे। विश्वास मत का दूसरा दौर संसद में नेपाल की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी - सीपीएन-यूएमएल - के बाद आता है, जिसने फरवरी में "प्रचंड" के नेतृत्व वाली सरकार से अपना समर्थन वापस लेने का फैसला किया था। 

 

Web Title: Nepalese Prime Minister Pushpa Kamal Dahal Twitter handle hacked by blur

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे