लंदन में बोले नवाज शरीफ- 'लोग जानते हैं, एक पागल ने चार साल में पाकिस्तान का कितना नुकसान किया'

By शिवेंद्र राय | Published: January 20, 2023 03:56 PM2023-01-20T15:56:37+5:302023-01-20T15:58:37+5:30

पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति इस समय बेहद खराब है। ऐसे समय में लंदन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान नवाज शरीफ ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर जमकर हमला बोला। नवाज शरीफ ने देश की बदहाली के लिए पाकिस्तानी सेना के पूर्व प्रमुख जनरल बाजवा और आईएसआई के पूर्व प्रमुख जनरल फैज हामिद को भी जिम्मेदार बताया।

Nawaz Sharif has singled out Imran Khan General Bajwa responsible for Pakistan mess | लंदन में बोले नवाज शरीफ- 'लोग जानते हैं, एक पागल ने चार साल में पाकिस्तान का कितना नुकसान किया'

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ (फाइल फोटो)

Highlightsनवाज शरीफ ने इमरान खान पर जमकर हमला बोलाजनरल बाजवा और फैज हामिद को भी पाकिस्तान की बदहाली का जिम्मेदार बतायापाकिस्तान की आर्थिक स्थिति इस समय बेहद खराब है

लंदन: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और मुस्लिम लीग (एन) के नेता नवाज शरीफ ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर जमकर हमला बोला है। लंदन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान इमरान खान और उनकी सरकार पर निशाना साधते हुए नवाज शरीफ ने बेहद कड़े शब्दों का प्रयोग किया। नवाज शरीफ ने कहा, "लोग जानते हैं कि एक पागल ने चार साल में पाकिस्तान का कितना नुकसान किया है।"

इस बातचीत के दौरान पत्रकारों ने नवाज शरीफ से पाकिस्तानी सेना के पूर्व प्रमुख जनरल बाजवा और आईएसआई के पूर्व प्रमुख जनरल फैज हामिद के बारे में भी सवाल पूछा। पूर्व प्रधानमंत्री ने साफगोई से कहा,  "आप सभी जानते हैं। सब को पता है। अब किसी का चेहरा या नाम छुपा नहीं है। उन्होंने पाकिस्तान को अपनी मनमर्जी से चलाया है। इस मुल्क के साथ घिनौना मजाक किया गया है।"

नवाज शरीफ ने प्रधानमंत्री के रूप में अपने चार साल की तुलना इमरान खान के चार साल से करते हुए कहा, "उनके चार साल की तुलना मेरे चार साल से कीजिए। लोग अपने आप देखेंगे कि हमारे समय में क्या स्थितियां थीं, लोग कितने समृद्ध थे और उनके चार साल में आज लोग कितने बदहाल हो गए हैं। उन्होंने (इमरान खान ने) पाकिस्तान में जो हालात पैदा किए थे, उससे हम तबाही की कगार पर पहुंच गए थे।"

नवाज शरीफ ने आगे कहा, "हमारे देश के साथ जो क्रूर व्यवहार किया गया है, उसे जनता तक पहुंचाना मेरी जिम्मेदारी है और इसे ठीक करना भी हमारी जिम्मेदारी है।"

बता दें कि पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति इस समय बेहद खराब है। पिछले तीन महीनों में पाकिस्तान ने विदेशों से 5 अरब डॉलर से अधिक का कर्ज लिया है। वहीं पाकिस्तान पर 20 अरब डॉलर सालाना कर्ज भुगतान का भार है। देश में महंगाई 25 फीसदी के चरम पर पहुंच गई है और लोगों को जरूरी सामानों और खाने-पीने की चीजों के भी लाले पड़े हैं। ऐसे में शाहबाज शरीफ सरकार के लिए देश चलाना बेहद मुश्किल हो रहा है। 

Web Title: Nawaz Sharif has singled out Imran Khan General Bajwa responsible for Pakistan mess

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे