यरुशलम के प्रवेश द्वार के पास दो बस स्टॉप पर जोरदार धमाका; 14 घायल, 2 की हालत गंभीर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 23, 2022 12:07 PM2022-11-23T12:07:21+5:302022-11-23T12:12:33+5:30

आपातकालीन सेवा ने बताया कि धमाके में दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पुलिस के मुताबिक, धमाके के पीछे की वजह फिलहाल पता नहीं चल पाई है।

Loud explosion hits two bus stops near Jerusalem's entrance14 injured 2 critical | यरुशलम के प्रवेश द्वार के पास दो बस स्टॉप पर जोरदार धमाका; 14 घायल, 2 की हालत गंभीर

यरुशलम के प्रवेश द्वार के पास दो बस स्टॉप पर जोरदार धमाका; 14 घायल, 2 की हालत गंभीर

Highlightsपहला धमाका यरूशलम के मुख्य प्रवेश द्वार गिवट शॉल के करीब सुबह 7 बजे हुआ। दूसरा धमाका सुबह 7:30 बजे के बाद रामोट जंक्शन पर हुआ।

यरूशलमः इजराइली पुलिस ने बताया कि यरूशलम (जेरूसलम) में बुधवार को एक बस स्टॉप के पास हुए धमाके में कम से कम 14 लोग घायल हो गए। आपातकालीन सेवा ने बताया कि धमाके में दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पुलिस के मुताबिक, धमाके के पीछे की वजह फिलहाल पता नहीं चल पाई है। उन्होंने बताया कि अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और घटना की जांच शुरू कर दी है। 

पहला धमाका यरूशलम के मुख्य प्रवेश द्वार गिवट शॉल के करीब सुबह 7 बजे, पीक कम्यूटर ऑवर के तुरंत बाद हुआ। जबकि  दूसरा धमाका सुबह 7:30 बजे के बाद रामोट जंक्शन पर हुआ, जो यरूशलम का एक और प्रवेश द्वार है। चिकित्सा अधिकारियों ने कहा कि विस्फोट में ग्यारह लोग घायल हो गए, जिनमें दो की हालत गंभीर है। पीड़ितों को शहर के शारे जेडेक और हदासाह ईन केरेम अस्पतालों में ले जाया गया है।

चिकित्सकों ने कहा कि दूसरे विस्फोट में छर्रे लगने से तीन लोग मामूली रूप से घायल हो गए। हिब्रू भाषा की मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, शुरुआती विस्फोट बैग में छोड़े गए विस्फोटक उपकरण के कारण हुए थे। इस हादसे की अभी तक किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

भाषा इनपुट के साथ

Web Title: Loud explosion hits two bus stops near Jerusalem's entrance14 injured 2 critical

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे