लंदन: स्कॉटलैंड यार्ड ने इस्लामिक आतंक से संबंध रखने के शक में दो किशोरों को गिरफ्तार किया, जिनमें 17 साल की लड़की भी है शामिल

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 22, 2022 09:21 PM2022-05-22T21:21:43+5:302022-05-22T21:27:20+5:30

लंदन की स्कॉटलैंड यार्ड ने रविवार को एक 17 साल लड़की समेत कुल दो किशोरों को इस्लामिक आतंकवाद के मामले में गिरफ्तार किया है।

London: Scotland Yard has arrested two teenagers, including a 17-year-old girl, on suspicion of links to Islamic terror | लंदन: स्कॉटलैंड यार्ड ने इस्लामिक आतंक से संबंध रखने के शक में दो किशोरों को गिरफ्तार किया, जिनमें 17 साल की लड़की भी है शामिल

लंदन: स्कॉटलैंड यार्ड ने इस्लामिक आतंक से संबंध रखने के शक में दो किशोरों को गिरफ्तार किया, जिनमें 17 साल की लड़की भी है शामिल

Next
Highlightsस्कॉटलैंड यार्ड ने इस्लामिक आतंकियों से जुड़े एक जांच के दौरान बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया हैपुलिस ने एसेक्स में एक 18 साल के लड़के को आतंकी मामले में शामिल होने के आरोप में पकड़ा हैइसके अलावा पुलिस ने इस मामले में एक 17 साल की लड़की को भी ईस्ट लंदन से पकड़ा है

लंदन:ब्रिटेन में इस्लामिक आतंकियों से जुड़े एक जांच के दौरान स्कॉटलैंड यार्ड ने रविवार को एक लड़की समेत कुल दो किशोरों को गिरफ्तार किया है।

इस मामले में जानकारी देते हुए लंदन पुलिस ने बताया कि उसने शहर के करीब एसेक्स में एक 18 साल के लड़के को पकड़ा है। लंदन पुलिस ने उसे ब्रिटेन के आतंकवाद अधिनियम 2006 (टीएसीटी) की धारा 1 के तहत आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में हिरासत में लिया है। इसके साथ ही पुलिस ने इसी मामले में संबंधित एक 17 साल की लड़की को भी ईस्ट लंदन से पकड़ा है।

पुलिस ने यह गिरफ्तारी इस हफ्ते के शुरुआत में टीएसीटी 2006 की धारा 2 के तहत पकड़े गये 13 साल के लड़के की गिरफ्तारी के बाद की है। गिरफ्तारी के बाद लंदन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि इन सभी की गिरफ्तारी इस्लामी आतंकी विचारधारा से जुड़े होने के कारण की गई है।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें संदिग्धों का पुलिस वारंट मिला और उसके बाद वो उनसे लगातार  पूछताछ कर रहे हैं।

इन गिरफ्तारियों के बारे में बात करते हुए मेट पुलिस के काउंटर टेररिज्म कमांड के प्रमुख कमांडर रिचर्ड स्मिथ ने कहा, "हमने इस हफ्ते में तीन किशोरों को आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के शक में गिरफ्तार किया है। आरोपों के आधार पर उनसे पूछताछ जारी है। 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें इस जांच को अभी और आगे बढ़ाएंगे और आतंकवाद से संबंधित पुलिस की इस कार्रवाई से स्पष्ट है कि कोई भी हो किसी भी उम्र का हो, अगर वो ऐसी घटनाओं में शामिल है तो पुलिस उन्हें छोड़ने वाली नहीं है।

रिचर्ड स्मिथ ने कहा कि लंदन पुलिस पूरे देश में युवाओं को कट्टरपंथी और आतंकी राह पर जाने से रोकने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। यही कारण है कि पुलिस ऐसे अपराध के संदिग्धों के खिलाफ तेजी से कार्रवाई कर रही है।

उन्होंने कहा कि पुलिस आतंकवाद से निपटने के मिशन में जनता से मिली जानकारी पर भरोसा करती है। यदि जनता को कुछ असामान्य या संदिग्ध दिखाई देता है तो वो फौरन पुलिस को सूचित करें।

मेट पुलिस ने पकड़े गये आरोपियों को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश करते हुए उनके हिरासत की मांग की थी। जिसे कोर्ट ने स्वीकार करते हुए लड़कों को 25 मई तक और 17 साल की लड़की को 27 मई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: London: Scotland Yard has arrested two teenagers, including a 17-year-old girl, on suspicion of links to Islamic terror

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे