US Capitol riot: पिता डोनाल्ड ट्रंप के चुनावी धोखाधड़ी के दावे को इवांका ट्रंप ने किया खारिज, जानिए पूरा मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: June 10, 2022 09:59 AM2022-06-10T09:59:52+5:302022-06-10T10:02:05+5:30

डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप ने अमेरिकी संसद हमले की जांच कर रहे एक कांग्रेस पैनल को बताया कि वह भी पूर्व राष्ट्रपति के झूठे दावों पर विश्वास नहीं करती हैं कि उनकी 2020 की चुनावी हार व्यापक मतदान धोखाधड़ी के कारण हुई।

Ivanka Trump rejects father Donald Trump's election fraud claim at landmark hearing | US Capitol riot: पिता डोनाल्ड ट्रंप के चुनावी धोखाधड़ी के दावे को इवांका ट्रंप ने किया खारिज, जानिए पूरा मामला

US Capitol riot: पिता डोनाल्ड ट्रंप के चुनावी धोखाधड़ी के दावे को इवांका ट्रंप ने किया खारिज, जानिए पूरा मामला

Highlightsइवांका ट्रंप ने कांग्रेस पैनल से कहा कि मैं अटॉर्नी जनरल बर्र का सम्मान करती हूं। मैं उनकी बात मानती हूं।वीडियो में बर्र ने अपने पूर्व बॉस के धोखाधड़ी के दावों को "बकवास" बताया।

वॉशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों द्वारा 6 जनवरी 2021 को यूएस कैपिटल (अमेरिकी संसद) पर किए गए हमले को लेकर आगे की गुरुवार को सुनवाई हुई। इस घटना को 2020 के चुनाव में ट्रंप की हार को पलटने के रूप में देखा जा रहा था। यूएस कैपिटल के बाहर ऐतिहासिक प्रदर्शन और हिंसा हुई थी।

वहीं, डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप ने अमेरिकी संसद हमले की जांच कर रहे एक कांग्रेस पैनल को बताया कि वह भी पूर्व राष्ट्रपति के झूठे दावों पर विश्वास नहीं करती हैं कि उनकी 2020 की चुनावी हार व्यापक मतदान धोखाधड़ी के कारण हुई। इवांका ट्रंप 6 जनवरी 2021 के घातक हमले की जांच कर रही प्रतिनिधि सभा की चयन समिति द्वारा कांग्रेस की सुनवाई की श्रृंखला में पहली बार दिखाए गए वीडियो बयान में दिखाई दीं। इवांका ट्रंप ने कांग्रेस पैनल से कहा, "मैं अटॉर्नी जनरल बर्र का सम्मान करती हूं। मैं उनकी बात मानती हूं।" 

समिति ने कांग्रेस पैनल के सामने बर्र की उपस्थिति का एक वीडियो दिखाया। उस वीडियो में बर्र ने अपने पूर्व बॉस के धोखाधड़ी के दावों को "बकवास" बताया। पूर्व राष्ट्रपति रिपब्लिकन मतदाताओं को इस दृष्टिकोण से मनाने में अधिक सफल रहे हैं। बुधवार को संपन्न हुए एक रॉयटर्स/इप्सोस पोल में पाया गया कि 58 फीसदी रिपब्लिकन ने 2020 के चुनाव के परिणाम को धोखाधड़ी का परिणाम माना। 

बता दें कि यह भी दिखाया गया है कि इवांका के पति जारेड कुशनर पूर्व राष्ट्रपति के शीर्ष सहयोगियों में से एक थे। 6 जनवरी 2021 के दंगे के तुरंत बाद ट्रंप ने व्हाइट हाउस के बाहर हजारों समर्थकों को एक भड़काऊ भाषण दिया, जिसमें उन्होंने 2020 के चुनाव के अपने झूठे दावों को दोहराया और उनसे कैपिटल पर मार्च करने और नरक की तरह लड़ने का आग्रह किया था।

Web Title: Ivanka Trump rejects father Donald Trump's election fraud claim at landmark hearing

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे