इमरान खान का नवाज शरीफ परिवार पर बड़ा हमला, बोले- "चोरों के गिरोह के पास विदेशों में अरबों डॉलर की संपत्ति है"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 11, 2022 07:41 PM2022-12-11T19:41:05+5:302022-12-11T19:45:55+5:30

इमरान खान ने शरीफ परिवार पर हमला करते हुए कहा मुल्क की नुमाइंदगी करने वाले "चोरों के गिरोह" के पास विदेशों में अरबों डॉलर की संपत्ति है, इसलिए उन्हें मुल्क की तबाही की कोई फिक्र नहीं है।

Imran Khan's big attack on Nawaz Sharif, said- "Gang of thieves have assets worth billions of dollars abroad" | इमरान खान का नवाज शरीफ परिवार पर बड़ा हमला, बोले- "चोरों के गिरोह के पास विदेशों में अरबों डॉलर की संपत्ति है"

फाइल फोटो

Highlightsइमरान खान का नवाज शरीफ परिवार पर हमला, बोले- चोरों का गिरोह मुल्क को लूट रहा हैमुल्क की नुमाइंदगी करने वाले "चोरों के गिरोह" के पास विदेशों में अरबों डॉलर की संपत्ति हैचोरों के गिरोह को कोई फिक्र नहीं कि मुल्क आर्थिक तबाही के कगार पर खड़ा है

इस्लामाबाद:पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की अगुवाई में चल रही शहबाज शरीफ की गठबंधन सरकार पर बरसते हुए आरोप लगाया कि अगर मुल्क उनकी कारस्तानियों के देखने में चूक जाता है तो "चोरों का गिरोह" मुल्क को भारी नुकसान पहुंचा सकते हैं। खान का यह हमला परोक्ष तौर से पूर्व पीएम नवाज शऱीफ पर था।

इमरान खान ने रविवार को पत्रकार सम्मेलन करते हुए कहा कि मुल्क की नुमाइंदगी करने वाले "चोरों के गिरोह" के पास विदेशों में अरबों डॉलर की संपत्ति है, इसलिए उन्हें मुल्क की तबाही की कोई फिक्र नहीं है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी डॉलर अभी तो कुछ नहीं आने वाले वक्त में और ऊपर जाएगा और अगर पाकिस्तान चूक करता है तो गैर मुल्क में उसका कोई विदेशी निवेश नहीं होगा।

शहबाज शरीफ और आसिफ अली जरदारी की जुगलबंदी के कारण सत्ता से बेदखल होने वाले पूर्व प्रधानमंत्री खान ने कहा, "चोरों का एक गिरोह हम पर हमला करने के लिए लगाया गया है, जबकि हकीकत यह है कि यही गिरोह बीते 30 सालों से मुल्क के पैसों की चोरी कर रहा है।

उन्होंने कहा कि तख्तनशीं गिरोह ने हुंडी और हवाला के जरिए गैर मुल्कों में यहां से लूटे गए पैसों को सफेद किया है। इमरान खान ने कहा कि जब हुदैबिया पेपर मिल्स का मामला सामने आया तब लोगों को पता चला कि शरीफ परिवार किस तरह से मुल्क की गाढ़ी कमाई को लूटे कर उसे काले से सफेद कर रहा है।

अपनी बात में वजन लाने के लिए खान ने कहा कि शरीफ परिवार के "फ्रंट मैन" वित्त मंत्री इशाक डार ने 164 के तहत दर्ज कराये अपने बयान में इस बात को कबूल किया है और साफ तौर पर कहा कि शरीफ परिवार ने मनी लांड्रिंग की है।

मालूम हो कि बीते दिनों ब्रिटिश अखबार 'डेली मेल' ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ 'द मेल ऑन संडे' और समाचार वेबसाइट 'मेल ऑनलाइन' में मनी लॉन्ड्रिंग, भ्रष्टाचार और धन का दुरुपयोग संबंधित छपे लेख में "त्रुटियों" के लिए माफी मांग ली है।

जिसके बाद नवाज शरीफ ने लंदन में पूर्व पीएम इमरान खान पर हमला करते हुए कहा था कि ब्रिटिश अखबार 'डेली मेल' के माफीनामे ने साबित कर दिया है शरीफ परिवार पूरी तरह से बेगुनाह है और हमारे परिवार को इमरान खान के इशारे पर फंसाया गया था।

Web Title: Imran Khan's big attack on Nawaz Sharif, said- "Gang of thieves have assets worth billions of dollars abroad"

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे