पीटीआई में चल रही अशांति के बीच लंदन रवाना हुए इमरान खान के करीबी बाबर अवान, जानें क्या कहा

By मनाली रस्तोगी | Published: May 27, 2023 10:13 AM2023-05-27T10:13:08+5:302023-05-27T10:14:32+5:30

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता और पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी सहयोगी बाबर अवान शुक्रवार को पार्टी के भीतर चल रही अशांति के बीच लंदन के लिए रवाना हो गए।

Imran Khan’s aide Babar Awan departs for London amid chaos in party | पीटीआई में चल रही अशांति के बीच लंदन रवाना हुए इमरान खान के करीबी बाबर अवान, जानें क्या कहा

(फोटो क्रेडिट- ANI)

Highlightsकई प्रमुख नेताओं ने पीटीआई से अलग होने का फैसला किया और कहा कि वे राजनीति छोड़ रहे हैं।बाबर अवान ने अपना बचाव किया और यह कहकर जोड़ा कि उनकी लंदन यात्रा पूर्व नियोजित थी।अवान पीटीआई अध्यक्ष के करीबी सहयोगी और कानूनी सलाहकार हैं।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता और पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी सहयोगी बाबर अवान शुक्रवार को पार्टी के भीतर चल रही अशांति के बीच लंदन के लिए रवाना हो गए। समाचार एजेंसी एएनआई ने जियो न्यूज के हवाले से यह जानकारी साझा की। कई प्रमुख नेताओं ने पीटीआई से अलग होने का फैसला किया और कहा कि वे राजनीति छोड़ रहे हैं।

हालाँकि, बाबर अवान ने अपना बचाव किया और यह कहकर जोड़ा कि उनकी लंदन यात्रा पूर्व नियोजित थी। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने गुरुवार को एमपीओ (लोक व्यवस्था के रखरखाव) के तहत गिरफ्तारी को गैरकानूनी घोषित करते हुए एजाज चौधरी की रिहाई का आदेश दिया। पीटीआई के महासचिव असद उमर के बुधवार को रावलपिंडी की अदियाला जेल से रिहा होने के तुरंत बाद यह फैसला आया।

हालाँकि, जेल से छूटने के कुछ ही समय बाद उन्होंने नेशनल प्रेस क्लब में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और पार्टी के सभी पदों से इस्तीफे की घोषणा की। जियो न्यूज ने यह जानकारी दी। अवान पीटीआई अध्यक्ष के करीबी सहयोगी और कानूनी सलाहकार हैं। जियो न्यूज के अनुसार, उनके पारिवारिक सूत्रों ने कहा कि अवान की लंदन यात्रा पहले से ही निर्धारित थी, यह कहते हुए कि वह जल्द ही लौटेंगे।

अपनी यात्रा को स्पष्ट करते हुए अवान ने एक ट्वीट में कहा कि वह व्यक्तिगत दायित्वों के कारण दूर हैं। उन्होंने कहा, "मेरी सभी दवाएं पाकिस्तानी हैं और [मुझे] पाकिस्तानी डॉक्टरों द्वारा इलाज किया जाता है।" अल-कादिर ट्रस्ट मामले में इस्लामाबाद उच्च न्यायालय से खान की गिरफ्तारी के विरोध में कई दिनों तक चले विरोध प्रदर्शनों के परिणामस्वरूप लगभग आठ लोग मारे गए और कई घायल हो गए। 

सरकार ने कानून और व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए इंटरनेट सेवाओं को अवरुद्ध कर दिया। पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने इस हफ्ते बुधवार को पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा करते हुए कहा कि उन्होंने राजनीति से ब्रेक लेने का फैसला किया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) नेता शिरीन मजारी ने भी हाल ही में पीटीआई और राजनीति छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की।

Web Title: Imran Khan’s aide Babar Awan departs for London amid chaos in party

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे