इमरान खान ने कहा, "गिरफ्तारी तो नाटक है, शहबाज सरकार उनकी हत्या करवाना चाहती है"

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 17, 2023 08:17 AM2023-03-17T08:17:20+5:302023-03-17T08:19:30+5:30

इमरान खान ने दावा किया है कि शहबाज सरकार उनकी गिरफ्तारी का नाटक कर रही है। दरअसल सरकार का असल मकसद जेल में उनकी हत्या करवाना है।

Imran Khan said, "Arrest is a drama, Shahbaz government wants to get him killed" | इमरान खान ने कहा, "गिरफ्तारी तो नाटक है, शहबाज सरकार उनकी हत्या करवाना चाहती है"

इमरान खान ने कहा, "गिरफ्तारी तो नाटक है, शहबाज सरकार उनकी हत्या करवाना चाहती है"

Highlightsमरान खान का सनसनीखेज दावा, शहबाज शरीफ सरकार को खड़ा किया कटघरे मेंइमरान खान ने दावा किया है कि शहबाज सरकार उनकी गिरफ्तारी का नाटक कर रही हैशहबाज शरीफ सरकार का असल मकसद जेल में उनकी हत्या करवाना है

लाहौर:पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर बीते एक हफ्ते से भारी गतिरोध बना हुआ है। लाहौर में पुलिस सुरक्षाकर्मी और इमरान खान के समर्थक आमने-सामने हैं और दोनों पक्षों के बीच लगातार हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं। इस बीच पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने एक सनसनीखेज दावा करते हुए कहा शहबाज शरीफ सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है।

इमरान खान ने दावा किया है कि शहबाज सरकार उनकी गिरफ्तारी का नाटक कर रही है। दरअसल सरकार का असल मकसद जेल में उनकी हत्या करवाना है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी तो महज एक नाटक भर है, सरकार पुलिस के जरिये उनका अपहरण कराना चाहती है और उसके बाद वो उन्हें मारकर अपने सियासी दुश्मन का खात्मा करना चाहती है।

इमरान खान ने सरकार के खिलाफ यह आरोप उस समय लगाया है कि जब लाहौर हाईकोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी को पैदा हुए हिंसक गरिरोध को टालने के लिए पुलिस को जमा खां स्थित इमरान खान के बंगले से पीछे हटने का आदेश जारी किया है।

वैसे इमरान खान के हत्या वाले इस कथित शगूफे की बात करें तो यह दावा उनकी ओर से उस वक्त किया गया है, जब हाईकोर्ट ने उन्हें मिनार-ए-पाकिस्तान पर सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन की इजाजत देने से इनकार कर दिया है।

बीते गुरुवार को लाहौर हाईकोर्ट के जस्टिस तारिक सलीम शेख ने इमरान खान की पार्टी पीटीआई द्वारा मिनार--पाकिस्तान पर दिये जाने वाले धरने के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा था कि लाहौर में इमरान समर्थकों द्वारा की गई हिंसक गतिविधियों को कारण दुनिया भर में पाकिस्तान की छवि को भारी धक्का पहुंचा है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार के मुताबिक जस्टिस सलीम शेख ने आदेश दिया कि इमरान खान को कम से कम 15 दिन पहले धरने के सिलसिले में सुरक्षा अधिकारियों को विरोध रैली के बारे में बताना चाहिए था ताकि आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की जा सके।

इसके साथ ही जस्टिस शेख ने इमरान खान की पीटीआई को यह आदेश दिया कि वो पंजाब पुलिस महानिरीक्षक और अतिरिक्त मुख्य सचिव के साथ बैठक करें और इमरान खान के गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट को लागू कराने पर मिलकर काम करें।

70 साल के इमरान खान इस वक्त लाहौर के जमां पार्क इलाके स्थित अपने बंगले पर हैं, जहां पुलिस सुरक्षाकर्मी उन्हें गिरफ्तार करने के लिए हजारों की संख्या में तैनात हैं लेकिन इमरान समर्थकों की भारी मौजूदगी के कारण पुलिस इमरान खान को गिरफ्कार नहीं कर पा रही है।

बीते मंगलवार को पुलिस ने तोशखाना मामले में इमरान खान की गिरफ्तारी का प्रयास किया था लेकिन इमरान समर्थकों से पुलिस की तीखी झड़प हुई थी और उस कारण से 60 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान को पिछले साल अप्रैल में अविश्वास मत हारने के बाद सत्ता से बेदखल कर दिया गया था, जिसके बाद इमरान खान ने आरोप लगाया था कि रूस और चीन के साथ उनकी सरकार की स्वतंत्र विदेश नीति के कारण अमेरिकी नेतृत्व ने नाराज होकर उनकी सरकार को अपदस्थ करने की साजिश की।

सत्ता से बेदखल होने के बाद इमरान खान लगातार प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पर हमला कर रहे हैं और उनकी सरकार को "आयातित सरकार" का तमगा देते हुए उसे हटाने और जल्दी चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं।

Web Title: Imran Khan said, "Arrest is a drama, Shahbaz government wants to get him killed"

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे