इमरान खान ने नवाज शरीफ को दी चुनौती, बोले- "हिम्मत है तो वतन वापसी करें, चुनाव लड़ें, मैं दूंगा शिकस्त"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 1, 2022 05:45 PM2022-11-01T17:45:59+5:302022-11-01T17:49:56+5:30

इमरान खान ने हकीकी आजादी मार्च के दौरान गुजरांवाला में लोगों से कहा कि आप खुद देख लेना नवाज शरीफ इशाक डार की तरह मुल्क वापसी करेंगे। उनके भाई शहबाज शरीफ उन्हें वीआईपी ट्रीटमेंट देंगे और शरीफ का स्वागत करते हुए उन्हें अदियाला जेल ले जाया जाएगा।

Imran Khan challenged Nawaz Sharif, said - "If you have the courage, then return home, contest elections, I will defeat" | इमरान खान ने नवाज शरीफ को दी चुनौती, बोले- "हिम्मत है तो वतन वापसी करें, चुनाव लड़ें, मैं दूंगा शिकस्त"

फाइल फोटो

Highlightsइमरान खान ने हकीकी आजादी मार्च में नवाज शरीफ को दी चुनाव लड़ने की चुनौती दीइमरान खान ने कहा कि वो खुद शरीफ के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे और शिकस्त देकर वापस विदेश भेज देंगेइमरान खान ने कहा कि नवाज शरीफ वतन वापसी करेंगें और शहबाज शरीफ उन्हें वीआईपी ट्रीटमेंट देंगे

गुजरांवाला: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के प्रमुख इमरान खान ने हकीकी आजादी मार्च में पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के प्रमुख नवाज शरीफ को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उनमें हिम्मत है तो वतन वापसी करें और जहां से मन करे वहां से चुनाव लड़े। वो खुद उनके खिलाफ खड़े होंगे और शिकस्त देकर वापस विदेश भेज देंगे।

गुजरांवाला में जनता को संबोधित करते हुए कहा, "आप देखियेगा नवाज शरीफ इशाक डार की तरह मुल्क वापसी करेंगे। उन्हें उनके भाई शहबाज शरीफ वीआईपी ट्रीटमेंट देंगे और नवाज शरीफ का स्वागत करते हुए उन्हें अदियाला जेल ले जाया जाएगा।"

इमरान खान ने वहां मौजूद लोगों से कहा, "हमारा हकीकी आजादी मार्च क्रांति के रास्ते पर हैं क्योंकि लोग हमारे साथ भारी संख्या में जुड़ रहे हैं। हक़ीक़ी आज़ादी के हमारे बुलावे को पूरे मुल्क में बेहतर रिस्पांस मिल रहा है और यह सीधे तौर पर शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ चेतावनी का पैगाम है।"

इमरान खान ने कहा, "नवाज शरीफ आप जब भी वतन वापसी करके चुनाव लड़ेंगे तो मैं आज आपको चुनौती देता हू कि आप जिस भी इलाके से लड़ेंगे, मैं आकरे खिलाफ चुनाव लड़कर आपको हरा दूंगा।" भाषण के दौरान इमरान खान ने पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के वरिष्ठ नेता आसिफ अली जरदारी पर भी जोरदार हमला किया। इमरान खान ने जरदारी पर आरोप लगाते हुए कहा, "आसिफ अली जरदारी भी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के साथ मिलकर मेरी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के खिलाफ साजिश खड़ी करने की कोशिश कर रहे हैं।"

इमरान खान के इस ताजा हमले के अलावा गुजरांवाला में ही पार्टी नेता फवाद चौधरी ने बीते मंगलवार को नवाज शरीफ के उस बयान पर जमकर खिल्ली उड़ाई जिसमें नवाज शरीफ ने कहा था कि इमरान खान की हकीकी आजादी मार्च में 2 हजार लोग भी नहीं हैं। इसके साथ ही शरीफ ने यह भी कहा था कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के उठाये मुद्दों पर ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए।

पूर्व पीएम नवाज शरीफ के बयान पर पलटवार करते हुए फवाद चौधरी ने कहा, "अगर उन्हें हमारी संख्या इतनी ही कम नजर आ रही है तो फिर उन्हें डरने की क्या बात है? मुल्क वापस आएं। शरीफ साहब को यह बात समझनी चाहिए कि सात समंदर पार बैठकर मुल्क की सियासत नहीं होती है।"

इसके साथ ही फवाद ने बेहद तल्ख लहजे में नवाज शरीफ को चेतावनी देते हुए कहा, “ठीक है, हम आपकी बात को कबूल करते हैं, अगर ऐसा है को हम सिर्फ 2 हजार लोग ही इस्लामाबाद आते हैं। उसके बाद भी आपके भाई जूते में कांपते नजर आ रहे हैं?"

शरीफ के विदेश में होने का मखौल उड़ाते हुए फवाद ने कहा, "शरीफ साहब जब आपके छोटे भाई (शहबाज शरीफ) मुल्क के पीएम हैं और आप खुद तीन बार मुल्क की कमान संभाल चुके हैं, उसके बाद भी आपको इतना खौफ है कि आप वतन वापसी नहीं कर रहे हैं। जब आपको प्रधानमंत्री शहबाज पर यकिन नहीं है तो भला ये मुल्क आप कैसे ऐतबार करेगा।" फवाद ने कहा, 'नवाज शरीफ साहब आपको पाकिस्तान की आवाम के सामने हर हाल में झुकना ही होगा।"

Web Title: Imran Khan challenged Nawaz Sharif, said - "If you have the courage, then return home, contest elections, I will defeat"

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे