former Pakistan PM Nawaz Sharif grandson arrested by London police for punching a demonstrator | गिरफ्तारी के बाद सेंट्रल जेल भेजे गए नवाज शरीफ, गेस्ट हाउस में रहेंगी मरियम

नई दिल्ली, 13 जुलाई: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम के साथ आज रात सवा 9 अपने देश लौट आए। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के नाती जुनैद सफदर और पोते जाकिर हुसैन को लंदन में पुलिस ने अरेस्ट किया है। इनदोनों के उनके लंदन वाले घर के बाहर प्रर्दशनकारियों से मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जुनैद सफर नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के लड़के हैं। और जाकिर नवाज के बेटे हुसैन नवाज के बेटे हैं।

-इस्लामाबाद से रावलपिंडी स्थित अदियाला सेंट्रल जेल तक नवाज और मरियम को हेलिकॉप्टर से ले जाया जाएगा
- नवाज शरीफ और मरियम शरीफ को प्राइवेट जेट से इस्लामाबाद ले जाया जा रहा है, पहले हेलिकॉप्टर से जेल ले जाने की तैयारी थी।
- लाहौर में प्लेन से उतरते ही नवाज शरीफ बेटी मरियम के साथ गिरफ्तार।
- लाहौर में नवाज का विमान उतरा, थोड़ी देर में हो सकते हैं गिरफ्तार।


नवाज और उनकी बेटी लंदन में थे, आज वो दोनों ही अपने देश वापस लौट रहे हैं। पाकिस्तान सरकार ने लाहौर को पुलिस छावानी में बदल दिया गया है। खबर के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री नवाज और उनकी बेटी मरियम को लाहौर एयरपोर्ट से ही हिरासत में लिया जाएगा।

बता दें कि पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने 6 जुलाई आय से अधिक संपत्ति मामले में नवाज शरीफ को 10 साल और उनकी बेटी मरियम नवाज को सात साल और उनके पति कैप्टन सफदर को 1 साल की सजा का ऐलान किया था। इसके बाद नवाज शरीफ ने सजा का सामना करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि वो परवेज मुशर्रफ की तरह कायर नहीं हैं जो छोड़कर भाग जाएं। उन्हें अपने मुल्क के इंसाफ पर पूरा भरोसा है।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!


विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे