इंडोनेशिया में ओमीक्रोन का पहला मामला सामने आया

By भाषा | Published: December 16, 2021 03:58 PM2021-12-16T15:58:42+5:302021-12-16T15:58:42+5:30

First case of Omicron reported in Indonesia | इंडोनेशिया में ओमीक्रोन का पहला मामला सामने आया

इंडोनेशिया में ओमीक्रोन का पहला मामला सामने आया

जकार्ता, 16 दिसंबर (एपी) इंडोनेशिया में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप का पहला मामला सामने आया है। जकार्ता के एक अस्पताल का एक सफाई कर्मी ओमीक्रोन से संक्रमित मिला है। यह जानकारी देश के स्वास्थ्य मंत्री ने बृहस्पतिवार को दी।

मरीज में कोई लक्षण नहीं है और उसे एथलीट विलेज इमरजेंसी अस्पताल में पृथकवास में रखा गया है, जहां वह काम करता था। सरकार ने मार्च 2020 में कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए और विदेश से लौटने वाले इंडोनेशियाई लोगों के लिए यह पृथकवास इकाई बनाई है।

इंडोनेशिया के स्वास्थ्य मंत्री बुदी गुनादी सादिकिन ने कहा कि यह मामला बुधवार को सामने आया। उन्होंने लोगों से मास्क पहनने और एक दूसरे से दूरी बनाए रखने सहित अनुशंसित स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन जारी रखने का आग्रह किया। उन्होंने जांच बढ़ाने और देश के टीकाकरण कार्यक्रम में तेजी लाने का भी आह्वान किया।

इंडोनेशिया में बुधवार तक की स्थिति के अनुसार देश में अभी तक कोविड-19 के 42 लाख से अधिक मामले सामने आये हैं और 1,43,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: First case of Omicron reported in Indonesia

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे