फिल्म क्रू ने पाकिस्तान में गुरुद्वारे के अंदर जूते पहने फिल्म की शूटिंग की, भाजपा नेता ने की त्वरित कार्रवाई की मांग

By मनाली रस्तोगी | Published: October 3, 2022 01:58 PM2022-10-03T13:58:50+5:302022-10-03T14:00:18+5:30

भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि मैं विदेश मंत्रालय और भारत सरकार से आग्रह करता हूं कि वह इस मुद्दे को पाकिस्तान सरकार के साथ उठाएं और इसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई करें।

Film crew shoots movie inside gurudwara in Pakistan while wearing shoes BJP leader Sirsa demands prompt action | फिल्म क्रू ने पाकिस्तान में गुरुद्वारे के अंदर जूते पहने फिल्म की शूटिंग की, भाजपा नेता ने की त्वरित कार्रवाई की मांग

फिल्म क्रू ने पाकिस्तान में गुरुद्वारे के अंदर जूते पहने फिल्म की शूटिंग की, भाजपा नेता ने की त्वरित कार्रवाई की मांग

Highlightsभाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि हम इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं।सिरसा ने कहा कि पाकिस्तान सरकार ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय घटना को रिकॉर्ड करने वाले श्रद्धालुओं को हिरासत में लिया है। भाजपा नेता ने इस घटना की निंदा की और भारत सरकार से शीघ्र कार्रवाई करने और इस मुद्दे को पाकिस्तानी सरकार के समक्ष उठाने की मांग की।

नई दिल्ली:पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गुरुद्वारा पंजा साहिब के परिसर में एक फिल्म क्रू ने जूते पहनकर प्रवेश किया और फिल्म की शूटिंग की. इस घटना ने देश में सिख समुदाय को नाराज कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने घटना का एक वीडियो साझा करते हुए यह दावा किया। 

सिरसा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "पाकिस्तान में ईशनिंदा की हरकतें जारी: गुरुद्वारा पंजा साहिब में बेअदबी का एक वीडियो साझा कर रहा हूं, जहां एक फिल्म क्रू को गुरुद्वारा परिसर में एक फिल्म की शूटिंग की अनुमति दी गई थी। इससे पहले हमने गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के परिसर में तुच्छ हरकतों की ऐसी ही तस्वीरें देखीं।" उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो संदेश साझा किया। 

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, भाजपा नेता ने कहा कि एक स्थानीय सिख ने सूचित किया है कि जब से भक्त ने घटना की सूचना दी है, वह व्यक्ति लापता है और स्थानीय लोगों को घटना का वीडियो साझा करने के खिलाफ धमकी दी गई है। सिरसा ने आगे कहा कि पाकिस्तान सरकार ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय घटना को रिकॉर्ड करने वाले श्रद्धालुओं को हिरासत में लिया है। 

भाजपा नेता ने इस घटना की निंदा की और भारत सरकार से शीघ्र कार्रवाई करने और इस मुद्दे को पाकिस्तानी सरकार के समक्ष उठाने की मांग की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार सिख धर्म के खिलाफ बेदबी की घटनाओं की अनदेखी करती रही है। बेअदबी करने और जूतों के साथ गुरुद्वारे में घुसने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय घटना की सूचना देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। 

सिरसा ने कहा कि हम इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। मैं विदेश मंत्रालय और भारत सरकार से आग्रह करता हूं कि वह इस मुद्दे को पाकिस्तान सरकार के साथ उठाएं और इसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई करें। घटना के वायरल वीडियो में जूते पहने पुरुषों का एक समूह पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के अटॉक जिले के हसन अब्दल इलाके में गुरुद्वारा पंजा साहिब के अंदर टहलता हुआ दिखाई दे रहा था। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म क्रू गुरुद्वारे के अंदर एक फिल्म 'लाहौर-लाहौर ए' की शूटिंग कर रहे थे। फिल्म के क्रू मेंबर्स ने जूते पहनकर गुरुद्वारे में प्रवेश किया, जिसने भक्तों को नाराज कर दिया. इन भक्तों ने क्रू मेंबर्स के साथ हाथापाई की और घटना का एक वीडियो शूट किया। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिससे सिख समुदाय में आक्रोश फैल गया। 

पिछले साल एक पाकिस्तानी मॉडल की करतारपुर के गुरुद्वारा दरबार साहिब में नंगे सिर वाली तस्वीर को लेकर कड़ी आलोचना की गई थी। करतारपुर साहिब के अंदर बिना सिर ढके अपनी तस्वीरें वायरल होने के बाद युवा मॉडल सौलेहा को सोशल मीडिया पर काफी आलोचना का सामना करना पड़ा। हालांकि, बाद में उन्होंने लोगों से अनजाने में उनकी भावनाओं को आहत करने के लिए माफी जारी करते हुए कहा था कि वह सिख संस्कृति का सम्मान करती हैं और भविष्य में और अधिक जिम्मेदार होंगी।

Web Title: Film crew shoots movie inside gurudwara in Pakistan while wearing shoes BJP leader Sirsa demands prompt action

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे